लॉगिन

ह्यून्दे ने घरेलू और विदेशी बाज़ार में बेचीं 10 लाख से ज़्यादा मेड-इन-इंडिया SUV

कोरिया की वाहन निर्माता के वाहन लाइन-अप में वेन्यू, क्रेटा, टसॉन और कोना इलेक्ट्रिक विदेशी बाज़ारों के लिए भारत से निर्यात करती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया ने ऐलान किया है कि कंपनी ने भारत में बनी ह्यून्दे SUV की 10 लाख यूनिट घरेलू और विदेशी बाज़ारों में बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है. कोरिया की वाहन निर्माता के वाहन लाइन-अप में वेन्यू, क्रेटा, टसॉन और कोना इलेक्ट्रिक विदेशी बाज़ारों के लिए भारत से निर्यात करती है. इससे पहले ह्यून्दे के SUV लाइन-अप में प्रिमियम उत्पाद भी मौजूद थे जिनमें सांता फे और टेराकन शामिल हैं. SUV की दमदार बिक्री के बीच ह्यून्दे क्रेटा और वेन्यू ने बिक्री के इस कुल आंकड़े में बड़ी संख्या में योगदान दिया है.

    9oe80m1oकंपनी अबतक घरेलू बाज़ार में नई वेन्यू की 1.8 लाख यूनिट बेच चुकी है

    ह्यून्दे इंडिया की भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV ह्यून्दे क्रेटा है जिसकी सालाना 5.9 लाख यूनिट घरेलू बाज़ार में और 2.2 लाख यूनिट विदेशी बाज़ार में बेची जाती हैं. इस SUV की पहली पीढ़ी देश में 2015 में आई थी और पिछले साल मार्च में आई दूसरी जनरेशन के साथ यह कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की लीडर बनी. हालांकि अपने सेगमेंट में ह्यून्दे वेन्यू सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार नहीं है लेकिन कंपनी अबतक घरेलू बाज़ार में नई वेन्यू की 1.8 लाख यूनिट बेच चुकी है.

    ये भी पढ़ें : 2021 ह्यून्दे अल्कज़ार 7-सीटर एसयूवी को एक अनोखे तरीके से दिखाया गया

    hoflat2cह्यून्दे ने भारत में अपने सफर की शुरुआत साल 2003 में की थी

    ह्यून्दे ने भारत में अपने सफर की शुरुआत टेराकन के साथ साल 2003 में की थी और यह एक प्रिमियम SUV थी. इस मॉडल के साथ कंपनी की चाह थी कि ये सांता फे और टूसॉन के लिए प्रिमियम SUV सेगमेंट में रास्ता साफ करेगी. लेकिन क्रेटा और वेन्यू के बाज़ार में आने तक ऐसा कुछ नहीं हुआ. इन दोनों नई SUV की एंट्री के बाद अचानक ही ह्यून्दे इंडिया SUV सेगमेंट में काफी सक्रिय हो गई है.



    (इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें