लॉगिन

ह्यूंदैई इंडिया ने कोरोनोवायरस टेस्ट के लिए सौंपीं किट

ये एडवांस्ड परीक्षण किट रु. 4 करोड़ ख़र्च कर के दक्षिण कोरिया से आयात किए गए हैं और अब इन्हें ICMR को दे दिया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनावायरस महामारी से लड़ने में ह्यूंदैई मोटर इंडिया कई कदम उठा रही है. कंपनी ने हाल ही में कई घोषणाएं की थीं जो इस कठिन समय में अपने कर्तव्यों का पालन करने वाली चिकित्सा बिरादरी को और सशक्त बनाएंगी. ह्यूंदैई द्वारा किए गए वादों में से एक था एडवांस्ड परीक्षण किट उपलब्ध कराना ताकि अधिक से अधिक परीक्षण किया जा सके. उस वादे को करने के कुछ हफ्तों के भीतर ही दक्षिण कोरियाई कंपनी सोल्जेंट द्वारा निर्मित किटों को ह्यूंदैई ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) को सौंप दिया गया है.

    यह ​​परीक्षण किट दक्षिण कोरियाई से आयात किए गए हैं और ह्यूंदैई के अनुसार इसका ख़र्च रु. 4 करोड़ बैठा है. ह्यूंदैई का दावा है कि ये किट उच्च स्तर की सटीकता के साथ आते हैं और अमेरिका, यूरोप और अन्य देशों में भी निर्यात किए जा रहे हैं. ह्यूंदैई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ एस एस किम ने कहा, "ये बेहद सटीक डायग्नोस्टिक किट सरकार को प्रभावित क्षेत्रों में परीक्षण के प्रयासों को बढ़ाने और भारत में कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने में मदद कर सकते हैं."

    kiqprju4

    कंपनी ने हाल ही में तमिलनाडु के मुख्य मंत्री राहत कोष में रु. 5 करोड़ देने का एलान किया था.  

    ह्यूंदैई चेन्नई स्थित एक कंपनी के साथ वेंटिलेटर बनाने पर भी काम कर रही है. पीपीई, मास्क और अन्य सुरक्षा किट भी बांटे जा रहे हैं और कंपनी समाज के ग़रीब वर्गों को सूखा राशन भी दे रही है. ह्यूंदैई ने अपने वाहनों की वारंटी, विस्तारित वारंटी और मुफ्त सेवाओं को 2 महीने तक बढ़ाने की भी घोषणा की है. किसी भी आपात स्थिति के मामले में आवश्यक गतिविधियों में लगे लोगों को रोड़ साइड असिसटेंस भी दी जा रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें