लॉगिन

ह्यून्दे ने भारत के 10 राजमार्गों पर अल्ट्रा-हाई स्पीड ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाने की घोषणा की

नए अल्ट्रा-हाई स्पीड ईवी चार्जिंग स्टेशन 1 फरवरी, 2023 से जनता और सभी यात्री ईवी मालिकों के लिए खुले रहेंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 31, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया ने भारत के प्रमुख राजमार्गों और शहरों में अल्ट्रा-हाई स्पीड सार्वजनिक ईवी चार्जिंग नेटवर्क लगाने की घोषणा की है. कोरियाई कार निर्माता पहले ही हैदराबाद-विजयवाड़ा (नारकेटपल्ले) और दिल्ली-चंडीगढ़ (कुरुक्षेत्र) राजमार्गों पर पहले दो चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर चुकी है. कंपनी का लक्ष्य कैलेंडर वर्ष 2023 की पहली छमाही में 10 अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करना है.

    Hyundai

    नए अल्ट्रा-हाई स्पीड ईवी चार्जिंग स्टेशन 1 फरवरी, 2023 से जनता और सभी यात्री ईवी मालिकों के लिए खुले होंगे. ह्यून्दे इंडिया ने कहा है कि वह अन्य राजमार्गों और शहरों में ऐसे चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने पर विचार करेगी, जिसे कंपनी विश्वास है कि ईवी ग्राहकों के लिए मन की शांति सुनिश्चित करेगा.

    यह भी पढ़ें: जनवरी 2023 से महंगी हो जाएंगी ह्यून्दे की कारें, कंपनी ने कीमतें बढ़ाने की घोषणा की

    इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए फास्ट चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना पर टिप्पणी करते हुए, ह्यून्दे मोटर इंडिया लिमिटेड के कॉर्पोरेट योजना के कार्यकारी निदेशक, जे वान रयु ने कहा, “इलेक्ट्रिकरण के लिए भारत सरकार के संकल्प को मजबूत करने की दिशा में एक और कदम उठाते हुए हमें खुशी हो रही है. ईवी अपनाने वालों के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लाइफस्टाइल को समृद्ध करेगा. ह्यून्दे मोटर इंडिया लिमिटेड राजमार्गों और शहरों में रणनीतिक सार्वजनिक स्थानों पर अल्ट्रा-फास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करके ग्राहकों की सुविधा बढ़ाने के अपने प्रयासों में लगातार लगी हुई है. विश्व स्तर पर प्रशंसित, ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी ह्यून्दे ऑइयोनिक 5 के हालिया लॉन्च और 2028 तक अपने EV पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता के साथ, हम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर भारत में बदलाव के लिए एक स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की अपनी पहल को बढ़ाएंगे. इसके साथ ही अपने ग्राहकों को लेना जारी रखेंगे."

    प्रत्येक फास्ट-चार्जिंग स्टेशन में DC 150 kW अल्ट्रा-फास्ट चार्जर की एक इकाई और DC 60 kW हाई-स्पीड चार्जर की एक इकाई शामिल होगी, HMIL के उद्देश्य के रूप में भारत में इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाने इंटरसिटी और इंट्रा-सिटी यात्रा दोनों के लिए चार्जिंग अनुभव की सुविधा प्रदान करना है. चार्जिंग स्टेशन उन स्थानों पर स्थापित किए गए हैं जहां पर्याप्त ग्राहक सुविधाएं हैं जैसे कॉफी की दुकानें/रेस्तरां ग्राहकों के लिए उनके इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करते समय उपयोग करना. ईवी उपयोगकर्ताओं को चौबीसों घंटे चार्जिंग का अनुभव प्रदान करने के लिए चार्जिंग स्टेशनों पर मार्शल तैनात रहेंगे.

    प्रमुख राजमार्ग जहां चार्जिंग स्टेशन आएंगे उनमें, हैदराबाद-विजयवाड़ा, दिल्ली-चंडीगढ़, दिल्ली-जयपुर, मुंबई-पुणे, बेंगलुरु-चेन्नई। जबकि हुंडई की सूची में प्रमुख शहरों में शामिल हैं - दिल्ली एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद आदि शामिल हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 31, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें