लॉगिन

ह्यून्दे IONIQ 5 की बुकिंग भारत में 20 दिसंबर 2022 से होगी शुरू

ह्यून्दे मोटर इंडिया 20 दिसंबर, 2022 से अपने दूसरे पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन, IONIQ 5 के लिए बुकिंग शुरू करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि वह 20 दिसंबर, 2022 से IONIQ5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के लिए बुकिंग शुरू करेगी. ह्यून्दे की दूसरी इलेक्ट्रिक कार भारत में ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च की जाएगी. आगामी ह्यून्दे IONIQ 5 कंपनी की ह्यून्दे कोना के साथ बिक्री में शामिल होगी. यह कंपनी के इलेक्ट्रिक ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाने वाला पहला मॉडल होगा, जिस पर किआ ईवी6 को भी बनाया जाता है. नई IONIQ 5 के साथ ह्यून्दे देश में अपने समर्पित बीईवी प्लेटफॉर्म ई-जीएमपी की शुरुआत करेगी, जो इसके भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाएगा.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर भारत में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

    Hyundai

    नए ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म में वाहन चेसिस दिया गया है, जिसमें बैटरी, मोटर और पावर इलेक्ट्रिक सिस्टम शामिल है. बैटरी सिस्टम में उच्च श्रेणी की पेशकश करने वाला एक उन्नत बैटरी पैक है, जबकि दो मुंह वाला चार्जिंग प्लग उच्च-वोल्टेज बैटरी को विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से शक्ति प्रदान करने की अनुमति देने के लिए दिया गया है.

    ioniq5

    ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म में एक जुड़ी हुई चार्जिंग कंट्रोल यूनिट (आईसीसीयू) भी है जो हाई-वोल्टेज बैटरी के साथ-साथ सहायक बैटरी दोनों को चार्ज करती है. एक मॉड्यूलर डीएनए के साथ, ई-जीएमपी विभिन्न प्रकार के वाहनों के आधार का निर्माण कर सकती है और अंदरूनी पैकेजिंग के माध्यम से, वाहनों में एक सपाट फर्श, पतला कॉकपिट और एक लचीला लेकिन बड़ा कैबिन होगा.

    Hyundai

    ह्यून्दे का कहना है कि ई-जीएमपी को बेहतर कॉर्नरिंग प्रदर्शन और उच्च गति पर ड्राइविंग स्थिरता के साथ उन्नत ड्राइविंग गतिशीलता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आगे और पीछे के बीच बेहतरीन वेट मैनेजमेंट करता है. ह्यून्दे IONIQ 5 की हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटर 185 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है. 5-लिंक रियर सस्पेंशन के उपयोग के साथ, प्लेटफ़ॉर्म बेहतर सवारी आराम और हैंडलिंग प्रदान कर सकता है. इसके अलावा, ई-जीएमपी के साथ, इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर 350 किलोवाट डीसी चार्जर के माध्यम से 18 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 29, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें