लॉगिन

ह्यून्दे Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर भारत में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

ह्यून्दे इस समर्पित BEV प्लेटफॉर्म के साथ भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में अग्रणी होगी जो अब ह्यून्दे Ioniq 5 के साथ भारत में आ रही है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे ने अपने दूसरे इलेक्ट्रिक वाहन ह्यून्दे Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के भारत में आने की पुष्टि की है, जो ऑटो एक्सपो 2023 के लिए एक अस्थायी लॉन्च के साथ है. आगामी ह्यून्दे Ioniq 5 कंपनी की ह्यून्दे कोना इलेक्ट्रिक में शामिल होगी और E-GMP प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाने वाला पहला मॉडल होगा, जो किआ ईवी6 पर भी आधारित है. नई Ioniq 5 के साथ, ह्यून्दे देश में अपने समर्पित BEV प्लेटफॉर्म E-GMP की शुरुआत करेगी, जो उसके भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों को इजाद करेगी.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे की बिक्री त्योहारी दिनों में 2021 की तुलना में 20 % बढ़ी

    Hyundai

    ह्यून्दे मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, अनसू किम ने कहा, “जैसा कि हम गतिशीलता की संभावनाओं और गतिशीलता को चुनौती देना जारी रखते हैं, नए इनोवेशन की हमारी खोज इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म – E-GMP में पूरी तरह से परिलक्षित होती है. भारत में E-GMP की शुरुआत के साथ, हम ग्राहकों को उन्नत बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन प्रदान करने में सक्षम होंगे, जो एक ऐसे प्लेटफॉर्म से प्राप्त होते हैं जो मॉड्यूलर, स्केलेबल और बहुमुखी है. इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य के बदलाव की अवधारणा और इंजीनियर, E-GMP भारत में स्मार्ट नए युग के ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की एक नई लीग की शुरुआत करेगा.

    Hyundai

    ह्यून्दे मोटर ग्रुप ने वैश्विक स्तर पर भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अपने E-GMP समर्पित BEV प्लेटफॉर्म का प्रदर्शन किया, जो ब्रांड के लिए एक नए युग का प्रतीक है. पंप-टू-प्लग क्रांति को आगे बढ़ाते हुए, ह्यून्दे इस समर्पित BEV प्लेटफॉर्म के साथ भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में अग्रणी होगी, जो अब ह्यून्दे Ioniq 5 के साथ भारत आ रही है.

    नए ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म में वाहन चेसिस शामिल है जिसमें बैटरी, मोटर और पावर इलेक्ट्रिक सिस्टम शामिल है. बैटरी सिस्टम में एक उन्नत बैटरी पैक है जो उच्च श्रेणी की पेशकश करता है, जबकि द्वि-दिशात्मक चार्जिंग प्लग उच्च-वोल्टेज बैटरी को विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बिजली देने की अनुमति देता है. ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म में एक इंटीग्रेटेड चार्जिंग कंट्रोल यूनिट (आईसीसीयू) भी है जो हाई-वोल्टेज बैटरी के साथ-साथ सहायक बैटरी दोनों को चार्ज करती है. एक मॉड्यूलर डीएनए के साथ, E-GMP विभिन्न प्रकार के बॉडी के साथ वाहनों की नींव बना सकता है. वाहनों में एक फ्लैट फर्श, स्लिम कॉकपिट और एक लचीला केबिन होगा.

    ioniq5

    ह्यून्दे का कहना है कि ई-जीएमपी को बेहतर कॉर्नरिंग प्रदर्शन और उच्च गति पर ड्राइविंग स्थिरता के साथ उन्नत ड्राइविंग गतिशीलता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो कि आगे और पीछे के बीच बेहतरीन वजन विभाजित करता है. ह्यून्दे Ioniq 5 में हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटर 185 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है. 5-लिंक रियर सस्पेंशन के उपयोग के साथ, प्लेटफॉर्म बेहतर सवारी आराम और हैंडलिंग प्रदान कर सकता है. इसके अलावा, ई-जीएमपी के साथ इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर 350 किलोवाट डीसी चार्जर के माध्यम से 18 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें