लॉगिन

ग्राहक के गैराज में धमाके के बाद जली कोना इलैक्ट्रिक, घटना की जांच कर रही ह्यूंदैई

ह्यूंदैई ने अपनी पहली इलैक्ट्रिक SUV कोना लॉन्च कर दी है और इसके साथ हुआ पहला हादसा भी सामने आया है. जानें क्या कहना है इलैक्ट्रिक कार मालिक का?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 1, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई ने हाल ही में अपनी पहली इलैक्ट्रिक SUV कोना भारत में लॉन्च कर दी है और इसके साथ हुआ पहला हादसा भी सामने आया है. कैनेडा के मोंट्रिआल के एक ग्राहक ने ह्यूंदैई कोना खरीदी और जिसे उनके गैराज में होना चाहिए था, अब कंपनी उस कार की जांच में लगी है. दरअसल कार मालिक पिएरो कोसेंटीनो ने ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक खरीदी है और उनके अनुसार कार गैराज में खड़ी हुई थी और इसका चार्जिंग पॉइंट भी निकला हुआ था. बता दें कि ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक में घमाका होने के बाद कार में आग लग गई, इस धमाके का असर गैराज के बाहर तक हुआ है और गैराज का दरवाजा तक उखड़ गया है. इस हादसे में जान का कोई नुकसान नहीं हुआ है और इसे लेकर ह्यूंदैई कैनेडा ने जांच शुरू कर दी है. ग्राहक ने इसी साल मार्च में ये इलैक्ट्रिक कार खरीदी थी.

    ivf3jr4oधमाके का असर गैराज के बाहर तक हुआ है और गैराज का दरवाजा तक उखड़ गया है

    ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक में आग लगने की इस घटाना पर जहां अलग-अलग रिपोर्ट्स सामने आई हैं, वहीं इस घटना की जांच किया जाना बहुत आवश्यक काम है. ऑटोमोटिव न्यूज़ कैनेडा को दिए अपने बयान में ह्यूंदैई मोटर के प्रवक्ता जेन-फ्रैंकोइस टेलर ने कहा कि, “हम लगातार ग्राहक के संपर्क में बने हुए हैं. हम मोंट्रिआल अथॉरिटी और फायर इंवेस्टिगेटर्स के साथ काम कर रहे हैं जिससे कार में आग लगने की असली वजह खेजी जा सके. हमेशा से ग्राहकों की सुरक्षा हमारा पहला काम रही है, ऐसे में इस वजजह को जल्द से जल्द समझेंगे.”

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई वेन्यू SUV को 60 दिन में मिली 50,000 बुकिंग्स, मंदी में भी बिक रही कार

    ljqhl6pgकंपनी ने भारत में भी इलैक्ट्रिक कोना लॉन्च की है जिसे बेहतरीन शुरुआत मिल चुकी है

    यह पहला मौका है जब ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक में आग लगी है जिससे कई सारे कयासों का दौर शुरू हो चुका है. ये बात भी ग्राहक ने बताई है कि ये चार्जिंग सॉकेट से अलग थी, ऐसे में कंपनी इसकी भी जांच कर रही है और जल्द ही हमें इसकी विस्तृत जानकारी मिल सकती है. कंपनी ने भारत में भी इलैक्ट्रिक कोना लॉन्च की है जिसे बेहतरीन शुरुआत मिल चुकी है. एक चार्ज में ये इलैक्ट्रिक कार 452 km चलती है जो 39.2 kWh की लीथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है. इस इलैक्ट्रिक मोटर की मदद से कार 131 bhp पावर और 395 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है, वहीं 0-100 kmph रफ्तार ये सिर्फ 9.7 सेकंड में पकड़ लेती है.

    सोर्स : ऑटोमोटिव न्यूज़ कैनेडा, रेडियो कैनेडा

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें