carandbike logo

ह्यून्दे मोटर इंडिया तलाश रही किफायती इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की संभावना

language dropdown

ह्यून्दे इंडिया किफायती इलेक्ट्रिक कारें भारत में लाने के लिए सोच-विचार शुरू कर चुकी है ताकि इस बाज़ार पर भी बेहतर पकड़ बनाई जा सके. पढ़ें पूरी खबर...

कंपनी ने 2019 में इलेक्ट्रिक कोना लॉन्च की थी expand फोटो देखें
कंपनी ने 2019 में इलेक्ट्रिक कोना लॉन्च की थी

भारतीय ऑटोमोटिव बाज़ार के हिसाब से निर्माता कंपनियां किफायती इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए अब अपना मन बना रही हैं जो बिक्री के लिहाज़ से सबसे ज़्यादा अहम है. एमजी मोटर के बाद अब ह्यून्दे इंडिया भी कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कारें भारत में लाने के लिए सोच-विचार शुरू कर चुकी है ताकि इस राह में बाज़ार पर बेहतर पकड़ बनाई जा सके. ह्यून्दे इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, एस एस किम ने एचटी मिंट से बातचीत के दौरान कहा कि, किफायती इलेक्ट्रिक वाहन लाना कंपनी की पहली प्राथमिकता है. किम ने कहा कि "हमारे पास वह उत्पाद भी है और तकनीक भी, और अब हम भारतीय बाज़ार की स्थिति और इंफ्रास्ट्रक्चर का मुआयना कर रहे हैं. हम कुछ विकल्प लेकर आएंगे जो भारतीय बाज़ार के लिए सबसे अच्छा होगा. यह भविष्य में हमारी नीति की पहली प्राथमिकता है."

7c6boku8इलेक्ट्रिक वाहन भविष्य में हमारी नीति की पहली प्राथमिकता है - एस एस किम

ह्यून्दे ने भारतीय बाज़ार में इलेक्ट्रिक वाहनों की शुरुआत की है. कंपनी ने 2019 में इलेक्ट्रिक कोना लॉन्च की थी और वैश्विक स्तर पर कंपनी के पोर्टफोलियो में हाईड्रोजन फ्यूल सेल वाले वाहन भी शामिल हैं. यहां तक कि भारत में आगामी कॉर्पोरेट ऐवरेज फ्यूल एफिशिएंसी नियमों के अनुसार इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी की मदद करेंगे. 2022 में सरकार कॉर्पोरेट ऐवरेज फ्यूल एफिशिएंसी नियमों का दूसरा चरण शुरू करेगी और 2023 में रियर-टाइम ड्राइविंग एमिशन नियम ले आएगी.

ये भी पढ़ें : ह्यून्दे ने भारत में पूरे किए 25 साल, अभी तक बनाईं 90 लाख से अधिक कारें

nsembjdcMG कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इनके आकार को छोटा करने की ताक में है

एमजी मोटर इंडिया को भी यही लगता है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत कम रखी जाए तो यह बहुत फायदेमंद हो सकता है. ऐसे में कंपनी कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इनके आकार को छोटा करने की ताक में है जिससे कीमत को रु 20 लाख से कम रखा जा सके. हमारे बाज़ार के लिए कौन सा वाहन लाया जाए, कंपनी अब भी इसपर विचार कर रही है, हालांकि एमजी का वादा है कि भारतीय बाज़ार में हर दो साल में एक नया वाहन लॉन्च किया जाएगा.

0 Comments

सोर्स : लाइवमिंट

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.