लॉगिन

ह्यून्दे मोटर इंडिया तलाश रही किफायती इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की संभावना

ह्यून्दे इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, एस एस किम ने एचटी मिंट से बातचीत के दौरान कहा कि, किफायती इलेक्ट्रिक वाहन लाना कंपनी की पहली प्राथमिकता है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय ऑटोमोटिव बाज़ार के हिसाब से निर्माता कंपनियां किफायती इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए अब अपना मन बना रही हैं जो बिक्री के लिहाज़ से सबसे ज़्यादा अहम है. एमजी मोटर के बाद अब ह्यून्दे इंडिया भी कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कारें भारत में लाने के लिए सोच-विचार शुरू कर चुकी है ताकि इस राह में बाज़ार पर बेहतर पकड़ बनाई जा सके. ह्यून्दे इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, एस एस किम ने एचटी मिंट से बातचीत के दौरान कहा कि, किफायती इलेक्ट्रिक वाहन लाना कंपनी की पहली प्राथमिकता है. किम ने कहा कि "हमारे पास वह उत्पाद भी है और तकनीक भी, और अब हम भारतीय बाज़ार की स्थिति और इंफ्रास्ट्रक्चर का मुआयना कर रहे हैं. हम कुछ विकल्प लेकर आएंगे जो भारतीय बाज़ार के लिए सबसे अच्छा होगा. यह भविष्य में हमारी नीति की पहली प्राथमिकता है."

    7c6boku8इलेक्ट्रिक वाहन भविष्य में हमारी नीति की पहली प्राथमिकता है - एस एस किम

    ह्यून्दे ने भारतीय बाज़ार में इलेक्ट्रिक वाहनों की शुरुआत की है. कंपनी ने 2019 में इलेक्ट्रिक कोना लॉन्च की थी और वैश्विक स्तर पर कंपनी के पोर्टफोलियो में हाईड्रोजन फ्यूल सेल वाले वाहन भी शामिल हैं. यहां तक कि भारत में आगामी कॉर्पोरेट ऐवरेज फ्यूल एफिशिएंसी नियमों के अनुसार इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी की मदद करेंगे. 2022 में सरकार कॉर्पोरेट ऐवरेज फ्यूल एफिशिएंसी नियमों का दूसरा चरण शुरू करेगी और 2023 में रियर-टाइम ड्राइविंग एमिशन नियम ले आएगी.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे ने भारत में पूरे किए 25 साल, अभी तक बनाईं 90 लाख से अधिक कारें

    nsembjdcMG कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इनके आकार को छोटा करने की ताक में है

    एमजी मोटर इंडिया को भी यही लगता है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत कम रखी जाए तो यह बहुत फायदेमंद हो सकता है. ऐसे में कंपनी कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इनके आकार को छोटा करने की ताक में है जिससे कीमत को रु 20 लाख से कम रखा जा सके. हमारे बाज़ार के लिए कौन सा वाहन लाया जाए, कंपनी अब भी इसपर विचार कर रही है, हालांकि एमजी का वादा है कि भारतीय बाज़ार में हर दो साल में एक नया वाहन लॉन्च किया जाएगा.

    सोर्स : लाइवमिंट

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें