लॉगिन

ह्यून्दे को नई जनरेशन i20 के लिए मिली 35,000 बुकिंग, अबतक बेचीं 8,000 कारें

पिछले साल नवंबर में लॉन्च हुई नई जनरेशन i20 ने करीब दो महीने में प्रिमियम हैचबैक के लिए 35,000 बुकिंग प्राप्त कर ली हैं. जानें किन फीचर्स के साथ आई?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले साल नवंबर में लॉन्च हुई नई जनरेशन i20 ने करीब दो महीने में प्रिमियम हैचबैक के लिए 35,000 बुकिंग प्राप्त कर ली हैं. कंपनी ने यह भी बताया कि इतने कम समय में ह्यून्दे ने नई जनरेशन कार की 8,000 यूनिट भी बेच ली हैं और नई i20 के बहुत पसंद किए जाने की ओर इशारा करता है. कुछ समय पहले ह्यून्दे इंडिया ने बताया था कि नई जनरेशन i20 के 85 प्रतिशत से ज़्यादा ग्राहकों ने इसके स्पोर्ट्ज़ या उससे महंगा वेरिएंट चुना है, जिससे साफ होता है कि बिल्कुल नई i20 के आधुनिक फीचर्स की कितनी मांग है.

    ubguhbfoह्यून्दे ने नई जनरेशन कार की 8,000 यूनिट भी बेच ली हैं

    ह्यून्दे i20 की भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 6.80 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 11.18 लाख तक जाती है. पिछले जनरेशन से तुलना करें तो नई जनरेशन ह्यून्दे i20 के साथ सेगमेंट में पहली बार कई फीचर्स दिए गए हैं जिससे कार काफी प्रिमियम हो गई है. फिलहाल भारतीय बाज़ार में इस नई कार का मुकाबला टाटा अल्ट्रोज़, मारुति सुज़ुकी बलेनो, होंडा जैज़ और टोयोटा ग्लान्ज़ा से हो रहा है.

    lt4ru4a8नई जनरेशन i20 के 85% से ज़्यादा ग्राहकों ने इसके स्पोर्ट्ज़ या उससे महंगा वेरिएंट चुना है

    कार के साथ दिए गए मुख्य फीचर्स में ऑटोमैटिक हैडलाइट्स, 16-इंच स्टील व्हील्स, टर्बो वेरिएंट में लैदर सीट अपहोल्स्ट्री, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और वॉइस कमांड के अलावा रियर व्यू कैमरा शामिल हैं. ऐस्टा ट्रिम में एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ मिले फीचर्स में एलईडी डीआरएल, 16-इंच डायमंड कट अलॉय, 10.25-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ ब्लूलिंक कनेक्टिड तकनीक और वायरलेस चार्जिंग के साथ कूप पैड आते हैं. ह्यून्दे इंडिया ने टॉप मॉडल ऐस्टा ऑप्शनल उपरोक्त सभी फीचर्स के अलावा इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल और साइड और कर्टन एयरबैग दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : कार बिक्री दिसंबर 2020: ह्यून्दे ने घरेलू बाजार में 24.89% की बढ़त दर्ज की

    नई जनरेशन आई10 के साथ ह्यून्दे ने 1.2-लीटर नेचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के विकल्प दिए हैं. जहां मैन्युअल गियरबॉक्स कार के पेट्रोल और डीजल इंजन में मिलेगा, वहीं 1.0-लीटर टर्बो इंजन के साथ सिर्फ इंटेलिजेंट मैन्युअल ट्रांसमिशन और विकल्प में डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. कार के 1.5-लीटर पेट्रोल मॉडल में वैकल्पिक आईवीटी या कहें तो इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया गया है जो सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को ह्यून्दे द्वारा दिया गया नाम है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें