लॉगिन

सामने आई ह्यून्दे की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, टॉप स्पीड 7 किमी प्रति घंटा

इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज बढ़ रहा है, जिसको देखते हुए ह्यून्दे ने छोटी ईवी को पेश किया है. कार को सिर्फ खास लोगों के लिए तैयार किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे ने अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार का खुलासा कर दिया है. ये खूबसूरत कार 45 ईवी कांसेप्ट पर आधारित है जिसे कंपनी ने 2019 फ्रैंकफर्ट इंटरनेशनल मोटर शो में पेश किया था. कार में दो डीसी का मोटर लगाया गया है जिसकी वजह से इसकी अधिकतम गति 7 किमी प्रति घंटे तक पहुँच जाती है. कंपनी ने इस कार को सिर्फ ख़ास लोगों के लिए तैयार की है. इसमें में सिर्फ एक सीट है ,जो मोटरस्पोर्ट से प्रेरित है.

    2ggb79h
    कार 45 ईवी कांसेप्ट पर आधारित है जिसे कंपनी ने 2019 फ्रैंकफर्ट इंटरनेशनल मोटर शो में पेश किया था.

    आप को बता दें कि 45 ईवी कांसेप्ट को ध्यान में रखते हुए इस कार को लकड़ी से बनाया है. अगर लुक की बात करें तो कार को खुली छत दी गई है जिस वजह के ये एक फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक व्हीकल दिखती है. कार मे आगे दो एलईडी हेडलाइट दी गई हैं, जिनके डिजाईन को बेहद पैना रखा गया है. कार को नीले रंग में पेश किया गया है.

    इस कार को एक बार चार्ज करने पर कितनी दूर ले जाया जा सकता है इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. लेकिन कंपनी कहती है कि कार युवा ग्राहकों को एक बेहतरीन मोबिलिटी का अनुभव प्रदान करेगी. स्पोर्टी लुक और बेहतरीन प्रोफाइल की इस माइक्रो इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम अभी रखा जाना बाकी है.

    uhliksi8
    मोटरस्पोर्ट से प्रेरित है यह छोटी इलेक्ट्रिक कार.

    अभी तक यह साफ नहीं है कि यह ईवी कब तक आएगी. लेकिन इतना तो जरूर है ह्यून्दे इस कार के जरिए यह बताने कि कोशिश कर रही है की कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया के लिए प्रतिबद्ध है और कारों की एक विस्तृत विविधता को लाने में सक्षम है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 3, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें