लॉगिन

ह्यूंदैई सबकॉम्पैक्ट SUV स्टिक्स का वैश्विक डेब्यू मार्च में, न्यूयॉर्क ऑटो शो में हटेगा पर्दा

ह्यूंदैई के सूत्रों ने कार एंड बाइक को बताया कि Styx ह्यूंदैई का वैश्विक स्तर का अगला लॉन्च होगा जिसका नाम स्टिक्स रखा गया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 7, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई की बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV ह्यूंदैई स्टिक्स का वैश्विक डेब्यू 17 अप्रैल 2019 को यूनाइटेड स्टेट्स में होने वाले न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में किया जाएगा. ह्यूंदैई यूरोप के सूत्रों ने कार एंड बाइक को बताया कि ये कार ह्यूंदैई का वैश्विक स्तर का अगला लॉन्च होगा जिसका नाम स्टिक्स रखा गया है. जैसे इस सबकॉम्पैक्ट SUV का नाम स्टिक्स होगा, वैसे ही दुनियाभर के अलग-अलग बाज़ार में इसे दूसरे नाम से लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी कार के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन उपलब्ध कराएगी और यूएस के बाज़ार के लिए इसे सामान्य के अलावा टॉर्क-कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा. यह ह्यूंदैई की पहली इतने छोटे आकार की कार होगी जिसे अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा.

    gvu5ario

    Styx ह्यूंदैई का वैश्विक स्तर का अगला लॉन्च होगा

    ह्यूंदैई बिल्कुल नई स्टिक्स सबकॉम्पैक्ट SUV को ग्रैंड i10 और एक्सेंट में इस्तेमाल किए गए प्लैटफॉर्म पर बनाएगी. बता दें कि ह्यूंदैई ने इस कार को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था और स्टाइल के मामले में ये कार बिल्कुल भी कॉन्सेप्ट जैसी नहीं है. इस कार को पहले भी भारत और विदेशों में टेस्टिंग के समय स्पॉट किया जा चुका है. कार का नाम स्टिक्स ग्रीक मान्यता के हिसाब से रखा गया है, इसमें एक पवित्र नदी और देवी का नाम यही है. भारत के ऑटोमोबाइल बाज़ार में इस सैगमेंट में तगड़ा मुकाबला है और लॉन्च के बाद इसकी टक्कर में मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सॉन, फोर्ड एकोस्पोर्ट और जल्द लॉन्च होने वाली महिंद्रा एक्सयूवी 300 मौजूद हैं.

    ये भी पढ़ें : भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी DS7 क्रॉसबैक SUV, 2020 तक संभावित लॉन्च

    हमारा मानना है कि ह्यूंदैई नई स्टिक्स को कई एयरबैग्स, सनरूफ, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोनोमस ब्रेकिंग और फ्लैग्ज़िबल इंटीरियर सीटिंग और कार्गो विकल्प जैसे फीचर्स से लैस करेगी. इसके साथ ही कार के साथ रिवर्स सेंसर और कैमरा, कीलेस एंट्री और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सामान्य तौर पर उपलब्ध करा सकती है. कार में सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग्स और वैकल्पिक तौर पर ईएससी मुहैया करा सकती है जो टॉप मॉडल के साथ मिलेगा, इसके अलावा कार में एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल और हिल डीसेंट असिस्टेंस उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी 2020 तक स्टिक्स का इलैक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है जो भारत में लॉन्च किया जाना मुश्किल नज़र आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें