लॉगिन

2020 ह्यून्दे टूसॉन फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 22.30 लाख

ह्यून्दे ने 2020 टूसॉन फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च की दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 22.30 लाख रुपए रखी गई है. जानें टॉप मॉडल के दाम?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया ने 2020 टूसॉन फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च की दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 22.30 लाख रुपए रखी गई है जो टॉप मॉडल के लिए 27 लाख रुपए तक जाती है. नई टूसॉन फेसलिफ्ट को भारत में पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. ह्यून्दे के कार लाइन-अप में टूसॉन की जगह क्रेटा के ऊपर की है और एसयूवी को स्टाइल, बदले हुए इंजन और नए ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. ह्यून्दे की बाकी कारों की तरह टूसॉन फेसलिफ्ट भी कनेक्टेड कार होगी. ह्यून्दे ने नई टूसॉन के साथ 14 नए फीचर्स दिए हैं जिसमें 12 सैगमेंट में पहली बार दिए गए फीचर्स हैं, वहीं दो 8 सैगमेंट में सबसे बेहतर हैं.

    dt8tjimsनई टूसॉन फेसलिफ्ट को भारत में पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था

    ह्यून्दे टूसॉन फेसलिफ्ट का वैश्विक डेब्यू 2018 में किया गया था जिसे कंपनी की फैमिली स्टाइल दी गई है. कार के साथ ब्रांड की ताज़ा सिग्नेचर स्टाइल कास्केडिंग ग्रिल दी जाएगी जो पिछले मॉडल की तुलना में बड़े आकार की है. एसयूवी के साथ फुल-एलईडी हैडलैंप्स के साथ डीआरएल, दूसरी डिज़ाइन के बंपर्स, नए 18-इंच अलॉय व्हील्स, टेललाइट्स के लिए एलईडी, रेन सेंसिंग वाइपर्स, पिछले बंपर पर लायसेंस प्लेट की बदली हुई जगह और ट्विन एग्ज़्हॉस्ट टिप्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    eaql2aa8 ह्यून्दे इंडिया ने टूसॉन फेसलिफ्ट के केबिन में भी बड़े बदलाव किए हैं

    ह्यून्दे इंडिया ने टूसॉन फेसलिफ्ट के केबिन में भी बड़े बदलाव किए हैं जिनमें नई लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है. इसके अलावा टूसॉन फेसलिफ्ट के साथ दोबारा डिज़ाइन किया डैशबोर्ड, नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. कार के साथ ह्यून्दे की लेटेस्ट ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक मुहैया कराई गई है जिसमें रिमोट इंजन स्टार्ट-स्टॉप, केबिन प्री-कूल और ऐसे ही कई फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा कार के साथ पैनोरमिक सनरूफ, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्स और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिले हैं.

    ये भी पढ़ें : बिना क्लच दबाए बदलें गियर, ह्यून्दे वेन्यु में आई नई तकनीक

    grd2r1i4 टेललाइट्स के लिए एलईडी, पिछले बंपर पर लायसेंस प्लेट की बदली हुई जगह और ट्विन एग्ज़्हॉस्ट टिप्स

    2020 ह्यून्दे टूसॉन फेसलिफ्ट के साथ बीएस6 मानकों वाले पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं. इनमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है जो 150 बीएचपी पावर और 192 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है, वहीं 2.0-लीटर डीजल इंजन 184 बीएचपी पावर और 400 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ नया 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाने वाला है. इसका मुकाबला जीप कम्पस और होंडा सीआर-वी जैसी कारों से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई ट्यूशॉ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें