लॉगिन

2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च की जाएगी ह्यूंदैई टूसॉ फेसलिफ्ट, जानें कितनी बदली SUV

ह्यूंदैई इंडिया SUV की कीमत का ऐलान इसी इवेंट में करेगी और इसकी बिक्री कुछ समय बाद शुरू किए जाने का अनुमान है. जानें कितनी बदली फेसलिफ्टेड SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई टूसॉ को न्यूयॉर्क ऑटो शो में 2018 में शोकेस किया गया था और अब ह्यूंदैई इंडिया इसके अपडेटेड वर्ज़न को भारत में इसी साल लॉन्च करने वाली है. ह्यूंदैई टूसॉ फेसलिफ्ट अगले महीने होने वाले 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च की जाएगी. ह्यूंदैई इंडिया SUV की कीमत का ऐलान इसी इवेंट में करेगी और इसकी बिक्री कुछ समय बाद शुरू किए जाने का अनुमान है. नई टूसॉ फेसलिफ्ट में कई बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें नई कास्केडिंग ट्रेपेज़ोडिअल ग्रिल, शार्प हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड एल शेप के LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और बदले हुए बंपर के साथ नए फॉग लैंप्स शामिल हैं.

    new hyundai tucsonनई सेंट्रल कंसोल डिज़ाइन, 8-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

    ह्यूंदैई संभवतः इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन में पेश करेगी और निश्चित ही ये खूब सारे नए फीचर्स से लैस होगी. अनुमान है कि टूसॉ फेसलिफ्ट की कीमत 19 से 22 लाख रुपए के बीच होगी. इंटीरियर की बात करें तो ह्यूंदैई टूसॉ फेसलिफ्ट में नई सेंट्रल कंसोल डिज़ाइन दी गई है जो 8-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ इस यूनिट के नीचे एयर वेंट्स के साथ आती है. SUV के साथ नया इलैक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक दिया गया है, इसके अलावा सेकंड रो USB चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ और संभवतः 360 डिग्री कैमरा दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च की जाएगी किआ कार्निवल, अनुमानित कीमत ₹ 30 लाख

    सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी कार बेहतर बनाई जाएगी और इसमें कोलिज़न-अवॉइडेंस असिस्ट, लेन-कीपिंग असिस्ट और अडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स दिए जाएंगे. ह्यूंदैई फिलहाल इस SUV के साथ 2.0-लीटर का पेट्राल और डीजल इंजन दे रही है जो पहले से BS6 मानकों के उपयुक्त हैं. दोनों इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. कंपनी SUV को नया 8-स्पीड ऑटो बॉक्स से अपग्रेड कर सकती है. ग्लोबल मार्केट में टूसॉ डीजल 48-वोल्ट के माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम के साथ आती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई ट्यूशॉ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें