लॉगिन

ह्यूंदैई वेन्यू को अबतक मिल चुकी 1 लाख से ज़्यादा बुकिंग्स, टॉप मॉडल की भारी डिमांड

भारत में प्रतिक्रिया के चलते ह्यूंदैई वेन्यू का निर्यात भी शुरू कर दिया है और कंपनी अबतक इसकी 1,400 यूनिट साउथ अफ्रीका भेज चुकी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया ने मई 2019 में वेन्यू सबकॉम्पैक्ट SUV को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था और तबसे ही ये मासिक रूप से कंपनी की बिक्री में काफी इज़ाफा कर रही है. अब ह्यूंदैई इंडिया ने ऐलान किया है कि कंपनी ने वेन्यू के लिए 1 लाख से ज़्यादा बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. कंपनी का कहना है कि ब्लूलिंक वाला टॉप मॉडल अब भी सबसे ज़्यादा डिमांड में है और इस तकनीक के साथ उपलब्ध कराए गए एसएक्स डीसीटी और टॉप-एंड एसएक्स-ओ- लगातार कुल बिक्री में 50प्रतिशत योगदान दे रहे हैं. भारत में बेहतर प्रतिक्रिया को देखते हुए ह्यूंदैई ने वेन्यू का निर्यात भी शुरू कर दिया है और कंपनी अबतक इसकी 1,400 यूनिट साउथ अफ्रीका भेज चुकी है.

    ofefrve8
    SUV में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

    2019 ह्यूंदैई वेन्यू के केबिन में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकोगनिशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट जैसे हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं. इसके साथ वेन्यू में इलैक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, कॉर्नरिंग लैंप्स और कूल्ड ग्लवबॉक्स भी दिया गया है. SUV में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है. कार का केबिन पूरी तरह ब्लैक है, वहीं कार का वैश्विक मॉडल डुअल टोन इंटीरियर के साथ आ सकता है. कार में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, गियरशिफ्ट नॉब और एयरकॉन वेंट्स को सिल्वर फिनिश दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट हुई स्पॉट, बिना स्टिकर्स के दिखी SUV

    नई वेन्यू में तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिसमें सबसे पहले 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 118 bhp पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को कंपनी ने बिल्कुल नए 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है. इसके अलावा कार में 1.2-लीटर नेचुरली इंस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. अंत में 1.4-लीटर डीजल इंजन आता है जो 89 bhp पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे ह्यूंदैई इंडिया ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई वेन्यू पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें