लॉगिन

बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV ह्यूंदैई वेन्यू भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 6.50 लाख

ह्यूंदैई ने नई वेन्यू के साथ 3 साल की असंख्य km तक वॉरंटी और 3 साल का मुफ्त असिस्टेंस दिया है. जानें किन फीचर्स और कितने दमदार इंजन से लैस है वेन्यू?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 21, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया ने अपनी बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.50 लाख रुपए रखी गई है. ह्यूंदैई वेन्यू के टॉप मॉडल की की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 11.10 लाख रुपए है. ह्यूंदैई ने नई वेन्यू के साथ 3 साल की असंख्य किमी तक वॉरंटी और 3 साल तक का मुफ्त असिस्टेंस दिया है. ह्यूंदैई वेन्यू में बड़े आकार की कास्कैडिंग ग्रिल लगाई है जो क्रोम वर्क के साथ आती है. इसके अलावा कार में स्प्लिट हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लैंस कार के टॉप वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है. दमदार लुक के लिए कार में आकर्षक व्हील आर्क्स के साथ पिछले हिस्से में स्पोर्टी एलईडी टेललाइट्स दी गई है जो इसे आकर्षक लुक देती है.

    74ua59hkनई वेन्यू के साथ 3 साल की असंख्य km तक वॉरंटी और 3 साल का मुफ्त असिस्टेंस दिया है

    ह्यूंदैई इंडिया ने बिल्कुल नई वेन्यू को आकार में थोड़ा बड़ रखा है और इसका लगभग 69% एडवांस हाई स्ट्रैंथ स्टील और हाई स्ट्रैंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा वेन्यू में सैगमेंट के पहले कई फीचर्स दिए गए हैं जिनमें वायरलैस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर, HD डिस्प्ले स्क्रीन, ईको कोटिंग, अर्कामिस साउंड, व्हील एयर कर्टन्स शामिल हैं. ह्यूंदैई ने नई वेन्यू में बेहतर और एडवांस फीचर्स के लिए फोडाफोन-आइडिया से टाइ-अप किया है जिसमें ऑटो क्रैश नोटिफिकेशन, पैनिक नोटिफिकेशन, SOS/इमरजेंसी असिस्टेंस, स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग के साथ इमोबलाइज़ेशन जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं. बता दें कि ह्यूंदैई इंडिया ने डीलरशिप लेवल पर वेन्यू के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है.

    dbi36il82019 ह्यूंदैई वेन्यू के केबिन में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकोगनिशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट जैसे हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं

    2019 ह्यूंदैई वेन्यू के केबिन में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकोगनिशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट जैसे हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं. इसके साथ वेन्यू में इलैक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, कॉर्नरिंग लैंप्स और कूल्ड ग्लवबॉक्स भी दिया गया है. SUV में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है. कार का केबिन पूरी तरह ब्लैक है, वहीं कार का वैश्विक मॉडल डुअल टोन इंटीरियर के साथ आ सकता है. कार में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, गियरशिफ्ट नॉब और एयरकॉन वेंट्स को सिल्वर फिनिश दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV500 का नया एंट्री-लेवल W3 मॉडल लॉन्च, कीमत ₹ 12.23 लाख

    नई वेन्यू में तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिसमें सबसे पहले 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 118 bhp पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को कंपनी ने बिल्कुल नए 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है जो ह्यूंदैई इंडिया ने पहली बार उपलब्ध कराया है. इसके अलावा कार में 1.2-लीटर नेचुरली इंस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. अंत में 1.4-लीटर डीजल इंजन आता है जो 89 bhp पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें