लॉगिन

ह्यून्दे ने वेन्यू रेन्ज में जोड़े दो नए वेरिएंट, कुछ वेरिएंट किए बंद, जानें इनके बारे में

ह्यून्दे वेन्यू डीज़ल की कीमत भी बढ़ा दी गई है और रु 8.38 लाख पुरानी कीमत के मुकाबले नई कीमत रु 9.45 लाख हो गई है. जानें नए पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया ने खामोशी से हमारे बाज़ार के लिए वेन्यू लाइन-अप में बढ़ोतरी की है. कोरिया की वाहन निर्माता ने ह्यून्दे वेन्यू के S (O) और SX (O) वेरिएंट पेश किए हैं जिनकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः रु 6.90 लाख और रु 11.75 लाख है. इसके अलावा कंपनी ने इस बदलाव में कुछ वेरिएंट्स की बिक्री बंद भी कर दी है. तो अब आपको वेन्यू में डीज़ल इंजन सिर्फ S (O) ट्रिम में ही मिलेगा जो पहले एंट्री-लेवल E और S वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया जाता था. ह्यून्दे वेन्यू डीज़ल की कीमत भी बढ़ा दी गई है और रु 8.38 लाख पुरानी कीमत के मुकाबले नई कीमत रु 9.45 लाख हो गई है.

    vecj5oh8ह्यून्दे वेन्यू डीज़ल की कीमत भी बढ़ा दी गई है

    पेट्रोल लाइन-अप की ओर नज़र डालें तो, ह्यून्दे इंडिया ने वेन्यू के टर्बो-पेट्रोल इंजन को नए S (O) ट्रिम में उपलब्ध कराया है, वहीं वेन्यू E और S वेरिएंट के साथ कंपनी ने 1.2-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया है. इसके अलावा मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ फुली-लोडेड SX (O) टर्बो-पेट्रोल की बिक्री बंद कर दी गई है और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को अब सिर्फ फुली-लोडेड मॉडल में iMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है. कंपनी ने इन वेरिएंट्स को बाज़ार से हटाकर ह्यून्दे वेन्यू के दो नए वेरिएंट्स S (O) और SX (O) एग्ज़िक्यूटिव बाज़ार में उतारे हैं.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे ने छुआ 1 करोड़ कारें बनाने का आंकड़ा, तमिलनाडु प्लांट से बनकर निकली एल्कज़ार

    दोनों नए वेरिएंट में से पहला 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन में पेश किया गया है, वहीं दूसरा वेरिएंट सिर्फ डीज़ल वेरिएंट के साथ बाज़ार में लाया गया है. टर्बो-पेट्रोल के साथ 6-स्पीड iMT या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं. S (O) अब टर्बो-पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ एंट्री-लेवल मॉडल बन गया है. नए मॉडल्स में अलग से क्या फीचर्स और बदलाव किए गए हैं इसकी जानकारी मिलना अभी बाकी है. ह्यून्दे ने वेन्यू के बीच वाले एसएक्स वेरिएंट को भी नए स्टील व्हील्स दिए हैं जिसने पिछले मॉडल वाले अलॉय व्हील्स की जगह ली है.

    इमेज सोर्सः MotorCraze

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई वेन्यू पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें