लॉगिन

ह्यून्दे वेन्यु ने कम समय में 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

1 लाख से ज़्यादा ह्यून्दे वेन्यु सब-कम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च के तकरीबन एक साल में बेची गई हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मई 2020 में ह्यून्दे वेन्यू ने भारतीय बाज़ार में एक साल पूरा कर लिया, और अब तक कंपनी इस सब-कम्पैक्ट एसयूवी की एक लाख से अधिक यूनिट बेचने में सफल रही है. इसमें से भारतीय बाज़ार में 97,400 गाड़ियां बेची गईं, जबकि 7,400 से अधिक कारों को अन्य बाजारों में निर्यात किया गया है. वेन्यू भारत में लॉन्च होने वाली पहली कनेक्टेड SUV थी, जो Hyundai के ब्लूलिंक सिस्टम से लैस थी, और फिल्हाल भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट SUV है. इस साल जनवरी और मार्च 2020 के बीच 24,400 से अधिक वेन्यू बिकीं थीं.

    p6tugduc

    वेन्यू की कुल बिक्री का 44 % हिस्सा SUV के टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट से आता है

    ह्यून्दे मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ एसएस किम ने कहा, “ह्यून्दे VENUE भारत की पहली पूरी तरह से कनेक्टेड एसयूवी है और नए युग के ग्राहकों को काफी पसंद आई है. VENUE के साथ, हमने ग्राहकों के लिए पूरी तरह से कनेक्टेड तकनीक देने का काम किया था. इसके अतिरिक्त, VENUE ने भारत में Hyundai कारों के लिए Kappa 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 7-स्पीड DCT जैसी ग्लोबल तकनीक को लोकप्रिय बनाने का रास्ता साफ किया है, जो ग्राहकों को उत्साह और प्रसन्नता प्रदान करता है."

    यह भी पढ़ें: 2020 ह्यून्दे इलांट्रा BS6 डीजल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 18.70 लाख

    mdj9ggig

    30,000 से अधिक ग्राहकों ने ह्यून्दे वेन्यू के उन वेरिएंट को चुना है जो ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं.

    ह्यून्दे का कहना है कि वेन्यू की कुल बिक्री का 44 % हिस्सा SUV के टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट से आता है, जो 1.0-लीटर T-GDI इंजन पर चलती है, जिसमें से 15,000 यूनिट 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के हैं. साथ ही, 30,000 से अधिक ग्राहकों ने ह्यून्दे वेन्यू के उन वेरिएंट को चुना है जो ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं. इस साल की शुरुआत में, ह्यून्दे ने वेन्यू में 1.4-लीटर BS4 डीजल इंजन की जगह BS6 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया था, जो किआ सेल्टोस में भी आता है. तब से, वेन्यू की कुल बिक्री का 30 % से अधिक डीजल वेरिएंट से आया है, जो दर्शाता है कि बीएस 6 मानदंडों पर बदलाव के बावजूद, भारत में अभी भी डीजल इंजनों की मज़बूत मांग है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें