लॉगिन

ह्यून्दे ऐक्सेंट सबकॉम्पैक्ट सेडान की बिक्री बंद, टैक्सी के लिए प्राइम अब भी उपलब्ध

कंपनी ने नई ऑरा के साथ पुरानी ह्यून्दे ऐक्सेंट की बिक्री जारी रखी, वहीं हमें अंदाज़ा हो गया था कि ह्यून्दे जल्द भारत में इस कार की बिक्री बंद करेगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे ऐक्सेंट सबकॉम्पैक्ट सेडान को भारत में कंपनी की वेबसाइट से हटा लिया गया है. ह्यून्दे ऐक्सेंट भारत में पहली सब-4 मीटर सेडान थी और इस साल की शुरुआत में कंपनी ने कार को नई जनरेशन में पेश किया था और इसका नाम ह्यून्दे ऑरा रखा था. जहां कंपनी ने नई ऑरा के साथ पुरानी पीढ़ी वाली ह्यून्दे ऐक्सेंट की बिक्री जारी रखी, वहीं हमें अंदाज़ा हो गया था कि ह्यून्दे जल्द भारत में इस कार की बिक्री बंद करेगी और अब यह फैसला लिया जा चुका है. हम इस जानकारी को लेकर ह्यून्दे इंडिया तक पहुंचे, लेकिन अबतक कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

    hyundai xcent prime cngऑरा से अलग करते हुए ह्यून्दे ऐक्सेंट प्राइम को टैक्सी में इस्तेमाल किए जाने के लिए बेचती रहेगी

    इससे पहले ह्यून्दे इंडिया ने टैक्सी सेगमेंट के लिए इस कार को ह्यून्दे ऐक्सेंट प्राइम नाम से पेश किया था और इस कार की बिक्री कंपनी ने अबतक जारी रखी है. हमारा मानना है कि ऑरा से अलग करते हुए ह्यून्दे ऐक्सेंट प्राइम को टैक्सी में इस्तेमाल किए जाने के लिए बेचती रहेगी. यह नीति मारुति सुज़ुकी ने भी अपनाई थी जब कंपनी ने तीसरी जनरेशन डिज़ायर सबकॉम्पैक्ट सेडान भारत में लॉन्च की थी. इसके साथ ही ह्यून्दे ने ग्रैंड आई10 निऑस लॉन्च कर दी है, फिर भी कंपनी ने अबतक ग्रैंड आई10 के सामान्य मॉडल की बिक्री बंद नहीं की है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन ह्यून्दे i20 की प्री-बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू, जल्द होगी लॉन्च

    ह्यून्दे ऐक्सेंट में बीएस6 मानकों वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 82 बीएचपी पावर और 114 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इसके अलावा 1.2-लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है जो 74 बीएचपी पावर और 190 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है. कंपनी ने ऐक्सेंट को सीएनजी में भी उपलब्ध कराया है और पेट्रोल के साथ सीएनजी विकल्प में 80 बीएचपी पावर और 110 एनएम पीक टॉर्क मिलता है, सीएनजी में चलाने पर कार 65 बीएचपी पावर और 98 एनएम पीक टॉर्क देती है. इस मॉडल को सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें