लॉगिन

IAA म्यूनिक 2021: मर्सिडीज़ EQG कॉन्सेप्ट का ख़ुलासा हुआ

कार में चारों पहियों के करीब इलेक्ट्रिक मोटर लगी हैं और व्यक्तिगत रूप से नियंत्रित होने के साथ कार ऑन और ऑफ-रोड दोनों में कई ड्राइविंग विशेषताओं की पेशकश करेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2018 में वर्तमान पीढ़ी की मर्सिडीज़-बेंज जी-क्लास के वर्ल्ड प्रीमियर में, कंपनी ने दावा किया था कि ऑफ-रोड एसयूवी का एक ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल तैयार किया जा रहा है. साढ़े तीन साल से अधिक समय के बाद, हमें आखिरकार कॉन्सेप्ट EQG देखने को मिली है. यह निश्चित रूप से 4x4 का उत्पादन के लिए तैयार मॉडल हो सकता है, और हमें एक झलक देता है कि कार से क्या उम्मीद की जाए. कार को आज से शुरु हुए 2021 म्यूनिक ऑटो शो में दिखाया गया है.

    604uknfo

    कॉन्सेप्ट ईक्यूजी की डिजाइन परंपरा से भरी हुई है.

    मर्सिडीज-बेंज़ की यह ऑफ-रोड कार की बाहरी लुक के मामले में पिछले 4 दशकों में केवल मामूली रूप से बदली है और कॉन्सेप्ट ईक्यूजी की डिजाइन भी परंपरा से भरी हुई है. इसे पहली नज़र में ही जी-क्लास के रूप में पहचाना जा सकता है. कार में आकर्षक दो-टोन पेंट फ़िनिश है जहां ठत पर ग्लॉस ब्लैक और नीचे की तरफ ग्लॉस एल्युमिनियम बीम दिए गए हैं. कॉन्सेप्ट EQG का चहरा परिचित लगता है, कम से कम गोल हेडलाइट्स के कारण. रेडिएटर ग्रिल के बजाय, इस ऑल-इलेक्ट्रिक वेरिएंट में एक गहरी काली रेडिएटर ग्रिल दी गई है. इस ब्लैक पैनल ग्रिल में, 3डी इफेक्ट वाला कंपनी का लोगो दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: मर्सिडीज़-बेंज़ ने नई ईवी रणनीति की घोषणा की, बनेगी 1,000 किमी रेंज वाली कार

    m83uojo

    लैडर फ्रेम में लगी बैटरियां लो सेंटर ऑफ ग्रैविटी सुनिश्चित करती हैं.

    कार में चारों पहियों के करीब इलेक्ट्रिक मोटर लगी हैं और व्यक्तिगत रूप से नियंत्रित होने के साथ कार ऑन और ऑफ-रोड दोनों में कई ड्राइविंग विशेषताओं की पेशकश करेगी. लैडर फ्रेम में लगी बैटरियां लो सेंटर ऑफ ग्रैविटी सुनिश्चित करती हैं. चूंकि इलेक्ट्रिक मोटर्स शुरु से ही अधिकतम टॉर्क दे पाती हैं, कॉन्सेप्ट ईक्यूजी और बाद के उत्पादन मॉडल जैसे एक ऑल-इलेक्ट्रिक ऑफ-रोड वाहन में जबरदस्त ताकत की पेशकश होगी जो खड़ी ढलानों और ख़राब रास्तों पर फायदेमंद साबित होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें