लॉगिन

स्मार्टफोन से भी तेज़ चार्ज होती है पाइमो ई-बाइक, IIT-मद्रास के स्टार्ट-अप ने बनाई

पाइमो एक यूटिलिटी ई-बाइक है जिसे एक बार चार्ज करने पर 50km तक चलाया जा सकता है और इसके लिए किसी लायसेंस या रजिस्ट्रेशन की आवश्यक्ता नहीं है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आईआईटी मद्रास के स्टार्ट-अप पाइ बीम ने पाइमो इलेक्ट्रिक बाइसिकल पेश की है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन से भी तेज़ चार्ज होती है. नई ई-बाइक की कीमत रु 30,000 रखी गई है. पाइमो एक यूटिलिटी ई-बाइक है जिसे एक बार चार्ज करने पर 50 किमी तक चलाया जा सकता है और इसे चलाने के लिए किसी लायसेंस या रजिस्ट्रेशन की आवश्यक्ता नहीं होती. इसमें इस्तेमाल करीब 90 प्रतिशत पुर्ज़े भारत में बनाए गए हैं और इसमें सबसे अहम बैटरी और कंट्रोलर्स शामिल हैं. पाइ बीम का कहना है कि अगले वित्तीय वर्ष 2021-22 में पाईमो की 10,000 यूनिट बेचने का लक्ष्य रखा गया है.

    ds3bn8fcपाइमो इलेक्ट्रिक बाइसिकल की अधिकतम रफ्तार 25 किमी/घंटा है

    पाई बीम के बारे में बात करते हुए पाइ बीम इलेक्ट्रिक के सीईओ विशाख शषिकुमार ने कहा कि, "पाई बीम इलेक्ट्रिक एक छोर से दूसरे छोर तक सामान लाने ले जाने और लोगों को पहुंचाने के लिए छोटे आकार के वाहन मुहैया कराने का लक्ष्य लेकर चल रही है. यहां हम कई सारे जुझारू लोग हैं जो भविश्य में माइक्रो-मोबिलिटी बाज़ार पर विश्वास रखते हैं. छोटे और किफायती इलेक्ट्रिक वाहन कई तरह के काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो सस्ते हैं और इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों के नज़रिए को बदलने वाले हैं. हमने बाज़ार में सैकड़ों इलेक्ट्रिक ट्राइक्स बेचे हैं जिसका मकसद वेस्ट मैनेजमेंट से लेकर ई-कॉमर्स डिलेवरी है."

    ये भी पढ़ें : TVS आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर नई दिल्ली में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 1.08 लाख

    पाइमो इलेक्ट्रिक बाइसिकल की अधिकतम रफ्तार 25 किमी/घंटा है. इस मॉडल की बैटरी निकाली जा सकती है जिसकी जगह पूरी तरह चार्ज बैटरी लग सकती है. पाइमो सभी उम्र के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है जिसे आगे बढ़ाने के लिए आपको पैडल नहीं मारना पड़ता. छोटा रास्ता तय करने के लिए इसका इस्तेमाल काफी आसान है और इसकी मूल डिज़ाइन इसे किफायती बनाती है. इसके साथ आरामदायक बड़ी सीट दी गई है और इसके साथ स्विंगआर्म मैकेनिज़्म के अलावा डुअल शॉक अबज़ॉर्वर्स दिए गए हैं. पाई बीम ई-बाइक के अलावा ई-ट्राइक, ई-कार्ट और ई-ऑटो बेचती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें