भारत में नई बाइक और कारें

BMW ने भारत में लॉन्च की दमदार बाइक R 9 T रेसर, ₹ 17.30 लाख एक्सशोरूम कीमत

BMW ने भारत में अपनी नई बाइक BMW आर 9 टी रेसर लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत 17.30 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने गोआ में आयोजित इंडिया बाइक वीक 2017 में इसे लॉन्च किया है. BMW आर 9 टी रेसर में 1170सीसी का दमदार बॉक्सर इंजन लगाया गया है. टैप कर जानें किस बाइक से होगा मुकाबला?

फोटो देखें
BMW आर 9 टी रेसर में 1170cc का दमदार बॉक्सर इंजन लगा है

खास बातें

  • R 9 T रेसर कंपनी की हैरिटेज लाइन-अप का बिल्कुल नया मॉडल है
  • इस बाइक में कंपनी की ही R 9 T से लिया गया इंजन लगाया है
  • BMW आर 9 टी रेसर में 1170cc का दमदार बॉक्सर इंजन लगा है

BMW मोटोरेड ने भारत में अपनी नई बाइक आर 9 टी रेसर लॉन्च कर दी है. गोआ में आयोजित इंडिया बाइक वीक 2017 में कंपनी ने इसे लॉन्च किया है जिसकी कीमत 17.30 लाख रुपए रखी है. यह एक कैफे रेसर बाइक है और BMW आर 9 टी पर आधारित है. इस बाइक के लॉन्च के साथ ही कंपनी के मॉडर्न क्लासिक बाइक लाइनअप में 3 कैफे रेसर उपलब्ध हैं जिनमें BMW आर 9 टी स्क्रैंबलर भी शामिल है. इंडिया बाइक वीक 2017 में कंपनी ने BMW के 1600 B टूरर भी लॉन्च की है. अब कंपनी की भारत में बिकने वाली कुल बाइक्स की संख्या 13 हो गई है.

ये भी पढ़ें : इंडिया बाइक वीक 2017: इंडियन ने भारत में लॉन्च की स्काउट बॉबर, ₹ 12.99 लाख एक्सशारूम कीमत

बीएमडब्ल्यू आर नाईन टी

16.9 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
बीएमडब्ल्यू आर नाईन टी

BMW आर 9 टी रेसर में 1170सीसी का दमदार बॉक्सर इंजन लगाया गया है. यह इंजन कंपनी की BMW आर 9 टी में भी लगाया गया है. इंजन 110 बीएचपी पावर और 116 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. BMW आर 9 टी के बैनर तले कंपनी ने इस बाइक में कई हाई-एंड पार्ट्स लगाए गए हैं जिनमें एल्युमीनियम फ्यूल टैंक, टैलिस्कोपिक फोर्क दिया गया है. ब्रेक्स की बात करें तो बाइक में रैगुलर फोर-पॉट क्लिपर ब्रेक लगाया गया है. इसके साथ ही बाइक में मॉडर्न इलैक्ट्रिक फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमे BMW ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और एंटी-लॉक ब्रेक्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : EICMA 2017: BMW ने रिवील की दो नई दमदार बाइक्स, जानें कितनी स्पेशल हैं मोटरसाइकल

0 Comments

लुक की बात करें तो बाइक को हाफ-फायरिंग फ्रेम में बनाया गया है. इसके साथ ही कैफे रेसर स्टाइल देने के लिए इसमें रियर सीट फुटपैग्स लगाए गए हैं. BMW आर 9 टी रेसर को कंपनी की मोटोस्पोर्ट पेंट स्कीम से रेट्रो थीम दिया गया है. बाकी BMW बाइक्स के जैसे ही यह बाइक भी पूरी तरह विदेश में बनाई गई है जो भारत में बेची जा रही हैं. BMW आर 9 टी को टक्कर देने के लिए ट्रायम्फ की थ्रक्सटन आर बाजार में मौजूद है और यह बाइक BMW आर 9 टी रेसर से लगभग 6 लाख रुपए सस्ती है. ट्रायम्फ थ्रक्सटन आर की भारत में एक्सशोरूम कीमत 11.27 लाख रुपए है.

कम्पेयर बीएमडब्ल्यू आर नाईन टी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ