लॉगिन

इंडिया बाइक वीक 2022 में लॉन्च से पहले पेश हुई 2023 BMW S 1000 RR

2023 बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर अपने इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ-साथ स्टाइलिंग बदलाव के साथ-साथ पहले की तुलना में अधिक तकनीक के साथ भारत में आती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    10 दिसंबर को लॉन्च होने से पहले बीएमडब्ल्यू मोटोराड इंडिया ने गोवा में चल रहे इंडिया बाइक वीक में 2023 बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर को प्रदर्शित किया. सितंबर 2022 में वैश्विक रूप से सामने आई, बदली हुई बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर भारत में पहले की तुलना में अधिक तकनीक के साथ-साथ अपने इलेक्ट्रॉनिक्स और स्टाइलिंग बदलाव के साथ आती है. फ्लैगशिप एस 1000 आरआर कई रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें ब्लैकस्टॉर्म मेटैलिक, स्टाइल पैशन इन रेसिंग रेड नॉन-मेटालिक और रेसिंग-ओरिएंटेड लाइट व्हाइट नॉन-मेटेलिक/बीएमडब्ल्यू एम शामिल है.

    2023

    विक्रम पावाह, प्रेसिडेंट, बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने कहा, "बीएमडब्ल्यू मोटरराड में हम न केवल बेहतर इंजीनियरिंग किये हुए मॉडल तैयार कर रहे हैं, बल्कि ऐसे वाहन बना रहे हैं जो सवारों को उत्साहित करते हैं. हम बीएमडब्ल्यू मोटरराड को इंडिया बाइक वीक में वापस लाने के लिए रोमांचित हैं, पूरे भारत के अपने प्रशंसकों को हमारे ब्रांड आदर्श वाक्य 'मेक लाइफ ए राइड' का सार प्रस्तुत किया है. हम बाइकर्स की प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं, जिन्होंने देश भर से यात्रा की है और उन्हें 'अल्टीमेट राइडिंग मशीन' के साथ अपने जीवन भर की यात्रा पर देखने के लिए उत्सुक हैं."

    यह भी पढ़ें: BMW मोटरराड ने TVS अपाचे RR 310 पर आधारित मोटरसाइकिल का नया टीज़र जारी किया

    डिजाइन की बात करें तो 2023 एस 1000 आरआर में अब विंगलेट्स हैं, जो एम 1000 आरआर के समान हैं. पिछले हिस्से को भी पहले से ज्यादा स्पोर्टी दिखने के लिए डिजाइन किया गया है. विंगलेट्स सामने के पहिये पर डाउनफोर्स बढ़ाते हैं, जिससे मोटरसाइकिल के हार्ड एक्सिलरेशन से प्रवृत्ति कम हो जाती है. नई आरआर के मुख्य फ्रेम को मोटरसाइकिल के प्रोफाइल में बाद में फ्लैक्सिबिल को अनुकूलित करने के लिए कई खुलेपन दिए गए थे.

    2023

    इसकी सवारी की सटीकता में सुधार किया गया था, इस प्रकार स्टीयरिंग हेड एंगल को 0.5 डिग्री से सीधा किया गया और ट्रिपल क्लैम्प्स की ऑफसेट को 3 मिमी कम कर दिया गया. बेहतर चेसिस डिजाइन फ्रंट व्हील से और भी अधिक सटीकता और इनपुट प्रदान करता है. मोटरसाइकिल का व्हीलबेस 1,441 मिमी से बढ़ाकर 1,457 मिमी कर दिया गया है. पिछला स्विंगआर्म भी एक एडजेस्टेबल धुरी से सजी है, जिसका उपयोग मोटरसाइकिल की जियोमेट्री के साथ-साथ सवारी की ऊंचाई को बदलने के लिए किया जा सकता है.

    चेसिस, इंजन और डिज़ाइन बदलाव के अलावा, बीएमडब्ल्यू डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल पर एक 'स्लाइड कंट्रोल' विकल्प भी प्रदान करता है, जो स्टीयरिंग एंगल सेंसर को नियोजित करता है. मोड़ से बाहर निकलने पर, स्लाइड कंट्रोल फीचर राइडर को ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के लिए दो प्री-सेट ड्रिफ्ट डिग्री के बीच चयन करने का विकल्प देता है. एक कोने से बाहर निकलने पर, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम पीछे के पहिये पर संबंधित झुकाव एंगल तक फिसलने की अनुमति देती है, जब पूर्व निर्धारित स्टीयरिंग कोण तक पहुँच जाता है, तो ट्रैक्शन कंट्रोल शुरू हो जाता है, स्लिप को कम करता है और मोटरसाइकिल को स्थिर करता है.

    2023

    999 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, चार-सिलेंडर इंजन अब 13,750 आरपीएम पर 206.5 बीएचपी की ताकत पैदा करता है, जो पिछली पीढ़ी की तुलना में 3 बीएचपी अधिक है. पीक टॉर्क 113 एनएम @ 11,000 आरपीएम पर स्थिर रहता है. बीएमडब्ल्यू का दावा है कि नई आरआर की इंजन गति सीमा अब पहले की तुलना में बड़ी है, जिसकी अधिकतम इंजन गति 14,600 आरपीएम है. ट्रांसमिशन एक बाईडायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर के साथ 6-स्पीड यूनिट बना हुआ है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें