लॉगिन

2017 ऑडी ए3 फेसलिफ्ट पेश हुई, बहुत जल्द होगी भारत में लॉन्च

ऑडी ने अपनी मशहूर सेडान ए3 के 2017 मॉडल को पेश कर दिया है। ऑडी ए3 फेसलिफ्ट जल्द ही भारतीय बाज़ार में भी दस्तक देने वाली है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 11, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी ने अपनी मशहूर सेडान ए3 के 2017 मॉडल को पेश कर दिया है। ऑडी ए3 फेसलिफ्ट जल्द ही भारतीय बाज़ार में भी दस्तक देने वाली है। इस कार को अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में पहली बार साल 2013 में लॉन्च किया गया था। ऑडी ए3 फेसलिफ्ट की स्टाइलिंग और लुक में काफी बदलाव किए गए हैं। कार को कंपनी के नए डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। इसके अलावा कार की इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है।

    कार के बाहरी बनावट की बात करें तो ऑडी ए3 फेसलिफ्ट में मैट्रिक्स एलईडी हैडलैंप लगाया गया है जो पहली बार ऑडी ए8 और ऑडी आर8 सुपरकार में देखने को मिला था। कार में नया हेडलैंप क्लस्टर भी लगाया गया है। इसके अलावा ऑडी ए4 की तरह कार के फ्रंट ग्रिल में भी बदलाव किया गया है। कार के साइड और रियर प्रोफाइल में मामूली बदलाव किया गया है।
     
    2017 ऑडी ए3 फेसलिफ्ट का फ्रंट प्रोफाइल

    2017 ऑडी ए3 फेसलिफ्ट का फ्रंट प्रोफाइल


    कार की केबिन पर नज़र डालें तो इसके डिजाइन ले-आउट में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन, इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12.3-इंच का वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट कंसोल लगाया गया है। इसके अलावा नया 7-इंच का एमएमआई (MMI) इंटरफेस लगाया गया है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की सुविधा दी गई है। सेफ्टी फीचर पर नज़र डालें तो ऑडी ए3 फेसलिफ्ट में क्रूज़ कंट्रोल, ट्रैफिक जाम असिस्ट, एक्टिव लेन असिस्ट और पेडेस्ट्रियन डिटेक्शन के साथ इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
     
    2017 ऑडी ए3 फेसलिफ्ट का इंटीरियर

    2017 ऑडी ए3 फेसलिफ्ट का इंटीरियर

    कंपनी ने इस कार इंजन लाइन-अप में एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड, 3-सिलिंडर इंजन को शामिल किया है जो 115 बीएचपी का पावर देगा। लेकिन, ये इंजन ऑप्शन बेस ट्रिम के साथ उपलब्ध होगा। इसके अलावा कार के टॉप वेरिएंट में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बो इंजन लगाया गया है जो 190 बीएचपी का पावर देगा। साथ ही ये कार एक नए 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन के साथ भी मौजूद होगी जो 110 बीएचपी का पावर देगा।
     
    2017 ऑडी ए3 फेसलिफ्ट का रियर प्रोफाइल

    2017 ऑडी ए3 फेसलिफ्ट का रियर प्रोफाइल


    ऑडी ए3 ने साल 2014 में भारत में दस्तक दी थी। माना जा रहा है कि ऑडी ए3 फेसलिफ्ट को इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। फिलहाल ये मॉडल 1.8-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन ऑप्शन और 2.0-लीटर टीडीआई डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है जिसे जारी रखा जाएगा।
    Calendar-icon

    Last Updated on April 11, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें