लॉगिन

इंडोनेशिया के लिए भारत में बनी निसान मैग्नाइट के आसियान NCAP परिणामों की जानकारी सामने आई

आसियान एनकैप ने निसान मैग्नाइट द्वारा हासिल 4-सितारा सुरक्षा रेटिंग की घोषणा पहले ही कर दी है, और अब यह जानकारी सामने आई है कि कैसे सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी यह करने में कामयाब रही.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आसियान एनकैप ने दिसंबर 2020 में नई निसान मैग्नाइट के लिए चार-सितारा सुरक्षा रेटिंग की घोषणा की थी और अब मैग्नाइट को क्रैश टैस्ट के परीक्षण में मिले अंकों का खुलासा किया गया है. एसयूवी ने बड़े यात्रियो की सुरक्षा में 39.02 अंक और बच्चों की सुरक्षा में 16.31 अंक प्राप्त किए हैं. सेफ्टी असिस्ट श्रेणी में नई सब-कम्पैक्ट एसयूवी को 15.28 अंक मिले हैं और इन सभी ने कार को 70.60 अंकों के कुल आंकड़ा दिया जिसकी वजह से इसे चार-सितारा रेटिंग मिलने में कामयाबी मिली.

    bv1n6c4k

    कार को 70.60 अंकों के कुल आंकड़ा मिला जिसकी वजह से इसे चार-सितारा रेटिंग हासिल हुई.

    जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, निसान मैग्नाइट ने चालक की छाती पर चोट का जोखिम दिखाया, जबकि सामने वाले यात्री की छाती और निचले पैरों को परीक्षण में पर्याप्त सुरक्षा मिली. परीक्षण ने यह भी निष्कर्ष निकाला कि इस दौरान एसयूवी की बॉडी स्थिर रही. इस बीच, साइड इफेक्ट टेस्ट के दौरान ड्राइवर के सीने में पर्याप्त सुरक्षा थी. चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन श्रेणी में, मैग्नाइट ने 18 महीने के बच्चे के डमी के साथ डायनामिक असेसमेंट टेस्ट में 7.81 अंक बनाए. जबकि, तीन साल के बच्चे डमी ने पूरी आठ-पॉइंट सुरक्षा रेटिंग हासिल की.

    यह भी पढ़ें: नई निसान मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV को मिली 32,800 बुकिंग

    630krdro

    परीक्षण ने यह भी निष्कर्ष निकाला कि इस दौरान एसयूवी की बॉडी स्थिर रही.  

    इंडोनेशियन के लिए बनी निसान मैग्नाइट कई सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है, जिसमें दो एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी और अगली सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं. इसके अलावा, छोटी एसयूवी पर 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटर, व्हीकल डायनामिक कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल भी मिलते हैं. नई निसान मैग्नाइट को घरेलू और निर्यात बाज़ारों के लिए भारत में बनाया जा रहा है और परीक्षण किया गया मॉडल इंडोनेशिया में बिकने के लिए चेन्नई में बनाया गया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें