लॉगिन

भारत में लॉन्च नहीं की जाएगी नई स्कोडा रैपिड, बदले में आएगी बिल्कुल नई सेडान

रैपिड की जगह कंपनी देश में बिल्कुल नई और आकार में बड़ी सेडान लॉन्च करेगी जो घरेलू बाज़ार के लिए भारत में तैयार MQB A0IN प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया 2021 के लिए इंडिया 2.0 प्रोजैक्ट की तैयारियां कर रही है जो शुरू होने ही वाला है. इस नई नीति के अंतर्गत कंपनी ने फोक्सवैगन ग्रूप ब्रांड के तहत भारत में नए और अपडेटेड वाहन लॉन्च प्लान बनाया है. हालांकि स्कोडा ने पुष्टि कर दी है कि नई जनरेशन स्कोडा रैपिड इस नीति का हिस्सा नहीं होगी. ट्विटर पर जवाब देते हुए स्कोडा ऑटो इंडिया की सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस के डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस ने कहा कि, भारत में नई रैपिड लॉन्च नहीं की जाएगी, इसकी जगह कंपनी देश में बिल्कुल नई और आकार में बड़ी सेडान लॉन्च करेगी जो घरेलू बाज़ार के लिए भारत में तैयार MQB A0 IN प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी. बिल्कुल नई स्कोडा सेडान भारतीय बाज़ार में 2021 के अंत तक लॉन्च की जाएगी.

    htfggmb8रैपिड के बदले आने वाली सेडान का कोडनेम एएनबी है

    हम पुष्टि हो चुकी है कि स्कोडा भारत में रैपिड को बदलने वाली है, यहां तक कि दिसंबर 2019 में ही ज़ैक हॉलिस ने कहा था कि रैपिड के बदले आने वाली सेडान का कोडनेम एएनबी है जिसे इंडिया 2.0 प्रोजैक्ट के अंतर्गत लॉन्च किया जाएगा. जहां कंपनी 2021 में कहीं इस कार के आधिकरिक नाम का ऐलान करेगी, वहीं भारतीय बाज़ार के लिए स्लाविआ नाम ट्रेडमार्क किया है और हमारा मानना है कि यह आगामी कॉम्पैक्ट सेडान का नाम हो सकता है.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा इंडिया 1 जनवरी 2021 से सभी वाहनों की कीमतों में 2.5 % तक इज़ाफा करेगी

    fr7vapsgजहां कंपनी 2021 में कहीं इस कार के आधिकरिक नाम का ऐलान करेगी

    ट्विटर पर जवाब देते हुए हॉलिस ने आगे पुष्टि की है कि आगामी सेडान या बाकी सभी कारें जिन्हें इंडिया 2.0 प्रोजैक्ट के अंतर्गत लॉन्च किया जाएगा, उन्हें सिर्फ टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, हमने का मतलब किसी भी कार के साथ डीजल इंजन उपलब्ध नहीं कराया जाएगा. कार की जानकारी अबतक सामने नहीं आई है, लेकिन हमारा मानना है कि कार के नए मॉडल में 1.0-लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो फिलहाल रैपिड सेडान के साथ दिया जा रहा है. स्कोडा रैपिड में लगा यह इंजन 108 बीएचपी ताकत और 175 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जिसे 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें