लॉगिन

वैश्विक डेब्यू से पहले इंडियन FTR 1200 कार्बन का टीज़र जारी

टीज़र वीडियो में सामने आया है कि बाइक के फ्यूल टैंकपर कार्बन फाइबर के अच्छे डोलप का इस्तेमाल किया गया है. जानें किन फीचर्स के साथ लॉन्च होगी बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडियन मोटरसाइकल कल यानी 1 मई 2020 को इंडियन FTR कार्बन से पर्दा हटाने वाली है. कंपनी ने हाल में FTR कार्बन का एक छोटा टीज़र वीडियो जारी किया है जिसमें नाम के मुताबिक बाइक में कार्बन फाइबर के कई पुर्ज़े दिए जाएंगे. टीज़र वीडियो में सामने आया है कि बाइक के फ्यूल टैंकपर कार्बन फाइबर के अच्छे डोलप का इस्तेमाल किया गया है. हमारा मानना है कि ये एक स्पेशल एडिशन मोटरसाइकल होगी और इसका सीमित संख्या में उत्पादन किया जाएगा. इंडियन FTR 1200 स्ट्रीट ट्रैकर है जो बहुत कामयाब हुई FTR750 फ्लैट-ट्रैक पर आधारित है जिसने पिछले कुछ सालों से अमेरिकन फ्लैड-ट्रैक रेसिंग में अपना दबदबा बना रखा है.

    इंडियन मोटरसाइकल ने FTR 1200 रेन्ज के साथ 1,203सीसी का वी-ट्विन इंजन लगाया है जो लिक्विड-कूल्ड तकनीक वाला है और 120 बीएचपी पावर के साथ 120 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ये वही इंजन है तो इंडियन स्काउट में लगा था लेकिन नए इंजन को बनाने में 80प्रतिशत नए पुर्ज़ों का इस्तेमाल हुआ है. कंपनी ने इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. हमारा मानना है कि FTR के साथ भी समान इंजन और पुर्ज़े दिए जाएंगे. बाइक के साथ कई प्रीमियम फीचर्स पेश किए गए हैं जिनमें बॉश स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ 6-एक्सिस इनर्शियल सेंसर और लीन सेंसिटिव कंट्रोल के साथ एबीएस दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : BMW R 18 भारत में कंपनी की वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जल्द होगी लॉन्च

    इसके अलावा इंडियन FTR 1200 में तीन ड्राइविंग मोड्स - स्पोर्ट, स्टैंडर्ड और रेन के बाद 4.3-इंच का फुल-कलर टचस्क्रीन इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. इंडियन मोटरसाइकल ने भारत में पिछले साल इंडियन FTR 1200 एस और FTR 1200 एस रेस रेप्लिका लॉन्च की है. FTR 1200 एस की कीमत 15.99 लाख रुपए रखी गई है, वहीं FTR 1200 एस रेस रेप्लिका की कीमत 17.99 लाख रुपए है. ये बाइक के बीएस4 मॉडल की कीमतें हैं और अबतक कंपनी ने इन बाइक्स के बीएस6 मॉडल की कीमतों का ऐलान नहीं किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय इंडियन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें