carandbike logo

इंडियन ऑयल ने हैदराबाद में 100 ऑक्टेन पेट्रोल लॉन्च किया

language dropdown

नियमित पेट्रोल की तुलना में, शहर में यह प्रीमियम-ग्रेड पेट्रोल लगभग रु. 66 प्रति लीटर महंगा है.

हैदराबाद में 100 ऑक्टेन पेट्रोल प्रीमियम-ग्रेड पेट्रोल की कीमत रु 160 प्रति लीटर है. expand फोटो देखें
हैदराबाद में 100 ऑक्टेन पेट्रोल प्रीमियम-ग्रेड पेट्रोल की कीमत रु 160 प्रति लीटर है.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने हैदराबाद में 100 ऑक्टेन प्रिमियम पेट्रोल लॉन्च किया है. XP100 नामक प्रीमियम ईंधन को इंजन के प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह बेहतर ड्राइव प्रदान करता है. ETAuto की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रीमियम-ग्रेड पेट्रोल की कीमत रु 160 प्रति लीटर है, जो देश में 100 आरओएन पर उपलब्ध सबसे अधिक रेटेड ईंधन है. पहले चरण के एक भाग के रूप में, ईंधन पहली बार मुंबई, पुणे, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, आगरा, जयपुर, चंडीगढ़, लुधियाना और अहमदाबाद में पिछले साल दिसंबर में पेश किया गया था.

346q34mo

इंधन पहले से ही मुंबई, पुणे, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, आगरा, जयपुर, चंडीगढ़, लुधियाना और अहमदाबाद में उपलब्ध है.

कंपनी ने पहले पुष्टि की थी कि वह चरण 2 के विस्तार के तहत हैदराबाद, चेन्नई, बैंगलोर, कोलकाता और भुवनेश्वर जैसे शहरों में 100 ऑक्टेन प्रिमियम पेट्रोल को पेश करेगी. कंपनी का कहना है कि इन शहरों को उनके प्रीमियम वाहनों की उपलब्धता के आधार पर चुना गया है. शहर में उपलब्ध नियमित पेट्रोल की तुलना में, प्रीमियम-ग्रेड पेट्रोल लगभग रु  66 प्रति लीटर महंगा है. हैदराबाद में फिल्हाल पेट्रोल की कीमत रु 94.79 प्रति लीटर है. XP100 प्रीमियम ईंधन की कीमत सारे शहरों में एक जैसी ही रखी गई.

यह भी पढ़ें: दिल्ली से जयपुर तक प्रिमियम फ्यूल सेल बस सेवा शुरू करेगी एनटीपीसी

प्रीमियम पेट्रोल को OCTAMAX तकनीक का इस्तेमाल करके मथुरा में इंडियन ऑयल कॉर्प की रिफाइनरी में उत्पादित किया जाता है. विशेषज्ञों का कहना है कि प्रीमियम ईंधन बीएस 6 वाहनों के लिए सबसे उपयुक्त है. इसके अलावा, 100 ऑक्टेन ईंधन वैश्विक बाजारों में लक्ज़री और प्रीमियम वाहनों के लिए इस्तेमाल होता है. इंडियन ऑयल के अनुसार, ईंधन अमेरिका और जर्मनी सहित अन्य छह देशों में भी उपलब्ध है.

0 Comments

सूत्र

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.