लॉगिन

इंडियन ऑयल ने लॉन्च किया बेहतर माइलेज देने वाला एक्स्ट्राग्रीन डीज़ल

इंडियन ऑयल का कहना है कि नया एक्स्ट्राग्रीन डीज़ल प्रदूषण को कम करने और वाहन के माइलेज में सुधार के लिए डीजल मल्टी-फंक्शनल एडिटिव का उपयोग करता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने नया एक्स्ट्राग्रीन डीजल ईंधन लॉन्च किया है जो ज्यादा साफ होने के साथ-साथ बेहतर माइलेज देने का वादा करता है. सरकारी तेल कंपनी ने देश के 63 शहरों में अपने 126 ईंधन स्टेशनों पर एक्स्ट्राग्रीन पेश किया है. कंपनी आने वाले महीनों में इसकी उपलब्धता का विस्तार भी करेगी. इंडियन ऑयल का कहना है कि नया एक्स्ट्राग्रीन डीज़ल प्रदूषण को कम करने और वाहन के माइलेज में सुधार के लिए डीजल मल्टी-फंक्शनल एडिटिव का उपयोग करता है.

    undefined

    इंडियन ऑयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने कहा, "एक्स्ट्राग्रीन माननीय प्रधान मंत्री की प्रतिबद्धता के अनुरूप है, जो भारत को एक हरित कल की ओर ले जाने, कार्बन उत्सर्जन में लगातार कमी लाने और 2070 तक नेट-ज़ीरो लक्ष्य की उपलब्धि के लिए है. यह ग्राहक अनुभव को लगातार बढ़ाते हुए पर्यावरण के प्रति संवेदनशील क्षेत्रों समाधान लाने की इंडियन ऑयल की कोशिश है."

    इंडियन ऑयल का कहना है कि एक्स्ट्राग्रीन डीजल ईंधन की बचत में 5-6 प्रतिशत तक सुधार करने में मदद करता है, जबकि CO2 उत्सर्जन 130 ग्राम / लीटर डीजल से कम हो सकता है. ईंधन कार्बन मोनोऑक्साइड उत्सर्जन को 5.29 प्रतिशत और NOx उत्सर्जन को 4.99 प्रतिशत तक कम करता है. इसके अलावा, एक्स्ट्राग्रीन डीजल ने सीटेन संख्या में पांच अंक की वृद्धि की है जो बेहतर चिकनाई, कम इंजन शोर और जंग से बेहतर संरक्षण देता है.

    यह भी पढ़ें: इंडियन ऑयल 3 साल में पूरे भारत में लगाएगी 10,000 चार्जिंग स्टेशन

    एक्स्ट्राग्रीन के अलावा, इंडियन ऑयल ने वन4यू फ्यूल गिफ्ट कार्ड भी बाज़ार में लॉन्च किया है जिसे उपहार देने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 8, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें