लॉगिन

इंडियन ऑयल महाराष्ट्र में 100 पंपों पर लगाएगी पर ईवी चार्जिंग स्टेशन

इंडियन ऑयल इस वित्तीय वर्ष के अंत तक महाराष्ट्र में लगभग 100 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग पॉइंट लगाने की योजना बना रही है, जिनमें से पांच मराठवाड़ा क्षेत्र में होंगे.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने पूरे महाराष्ट्र में अपने 100 पंपों पर इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग सुविधाएं लगाने करने की योजना बनाई है. ख़बरों के मुताबिक, ऑयल मार्केटिंग कंपनी की योजना इस वित्त वर्ष के अंत तक इन चार्जिंग पॉइंट्स को लगाने की है. इंडियन ऑयल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन 100 आउटलेट्स में से पांच मराठवाड़ा क्षेत्र में लगाए जाएंगे. IOCL के जनरल मैनेजर (खुदरा बिक्री) अजय कुमार श्रीवास्तव ने कथित तौर पर औरंगाबाद में 'आजादी का अमृत महोत्सव' पहल के तहत इलेक्ट्रिक चार्जिंग पॉइंट्स के साथ एक पेट्रोल पंप और खादी आउटलेट लगाने के लिए एक कार्यक्रम में भाग लिया.

    f6l8it8g

    औरंगाबाद में हाल ही में कंपनी के एक पेट्रोल पंप चार्जिंग पॉइंट्स शुरु किया गया

    अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद ग्रामीण पुलिस द्वारा संचालित आउटलेट पूरे महाराष्ट्र में 'आजादी का अमृत महोत्सव' में चुना गया एकमात्र आउटलेट है, जो पिछले साल चालू हुआ था. पीटीआई की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इंडियन ऑयल के प्रमुख (महाराष्ट्र कार्यालय) अनिर्बान घोष ने डीवाईएसपी विशाल नेहुल की मौजूदगी में ऑनलाइन माध्यम से पंप का उद्घाटन किया.

    यह भी पढ़ें: टाटा पावर ने पेट्रोल पंप पर चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए HPCL से मिलाया हाथ

    ईंधन पंप के उद्घाटन के दौरान श्रीवास्तव ने पीटीआई से कहा, ''हमने इस पंप पर 'आजादी का अमृत महोत्सव' पहल की घोषणा के बाद यहां इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने की सुविधा जोड़ी है.'' उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी इस वित्तीय वर्ष के अंत तक महाराष्ट्र में लगभग 100 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग पॉइंट लगाने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा, "जहां भी जरूरत होगी, चार्जिंग गन को 15 किलोवाट क्षमता से 45 किलोवाट तक अपग्रेड किया जाएगा. जरूरत पड़ने पर हम एक नई सुविधा भी लगा सकते हैं."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें