लॉगिन

Exclusive: इंडियन ऑयल ने शुरू की घर पहुंच कार सर्विसिंग, होम-मैकेनिक से साझेदारी

अब कंपनी अपना नया रास्ता तैयार कर रही है - कार सर्विसिंग का. लेकिन वर्कशॉप पर सामान्य सर्विसिंग नहीं, घर पहुंच या आपकी पसंद की जगह पर सर्विसिंग.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की सबसे बड़ी इंधन बेचने वाली कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन या आईओसी भारतीय बाज़ार में मौजूद सभी इंधन उत्पादों में लगभग 50 प्रतिशत हिस्सेदारी रखती है. अब कंपनी अपना नया रास्ता तैयार कर रही है - कार सर्विसिंग का. लेकिन वर्कशॉप पर सामान्य सर्विसिंग नहीं, घर पहुंच या आपकी पसंद की जगह पर सर्विसिंग. इसके लिए कंपनी ने एनसीआर में इसी काम के लिए मशहूर होम मैकेनिक नामक सर्विस से हाथ मिलाया है. होम मैकेनिक आईएनडी नामक चलते-फिरते इस वर्कशॉप में ग्राहकों को उनके वाहन की सर्विसिंग घर में कराने का विकल्प मिलेगा और तीन लोगों की टीम कार की पूरी सर्विस करेगी.

    n0hmqhakइंडियन ऑयल, दिल्ली और हरियाणा राज्य विभाग के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर श्याम बोहरा

    यहां लोगों को 2 घंटे के भीतर वाहन सर्विस करने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि पूरा दिन वर्कशॉप पर ना बिताना पड़े. और अब खासतौर पर महामारी के समय में बाहर निकलने की चिंता को छोड़कर घर में ही वाहन सर्विस कराने का मौका इंडियन ऑयल आपको दे रही है. इसके अलावा सामान्य सर्विस पैकेज में फॉग सेनिटाइज़िंग, बिना पानी के कार की धुलाई और बहुत कुछ मिलेगा. इंडियन ऑयल, दिल्ली और हरियाणा राज्य विभाग के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर श्याम बोहरा ने कार एंड बाइक को बताया कि, “इस विषम समय में भी हम अपने ग्राहकों को सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. आपकी सुरक्षा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमें आपके घर तक होम मैकेनिक आईएनडी की सुविधा पहुंचाते हुए बहुत खुशी हो रही है जिसमें वर्ल्ड क्लास सर्वो ल्युब्रिकेंट का इस्तेमाल किया जाएगा.”

    hi5e33loसामान्य सर्विस पैकेज में फॉग सेनिटाइज़िंग, बिना पानी के कार की धुलाई और बहुत कुछ मिलेगा

    आईओसी का यह व्यापार दो पहलुओं पर काम करेगा जिसमें ना सिर्फ फॉर्च्यून 500 कंपनी की घर पहुंच सेवा मिलेगी, बल्कि सर्वो उत्पाद की पूरी रेन्ज भी ग्राहकों के घर पर पेश की जाएगी. इस काम की शुरुआत दिल्ली के पंचशाल एन्क्लेव स्थित आईओसी के मालिकाना हक वाले रिटेल आउटलेट पर एक वैन के साथ शुरू किए जाने का प्लान है. देशभर में इंडियन ऑयल के लगभग 30,000 फ्यूल पंप हैं, ऐसे में इनके साथी होम मैकेनिक आईएनडी के सीईओ, कुणाल आर की मानें तो यह बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि इंडियन ऑयल के साथ साझेदारी से हमारी ताकत बढ़ेगी और ग्राहकों को झंझट रहित सुविधा मिलेगी.

    ये भी पढ़ें : भारत में बनी पहली हाइड्रोजन फ्यूल सेल कार का ट्रायल सफल हुआ

    इस वित्तीय वर्ष के अंत तक होम मैकेनिक आईएनडी नेशनल कैपिटल रीजन में 50 सर्विस वैन या मैक-मोबाइल शुरू करने का प्लान बना रही है. प्रारंभिक तौर पर यह सुविधा सिर्फ कंपनी या उसके द्वारा चलाए जाने वाले फ्यूल पंप पर उपलब्ध होगी. आने वाले समय में कंपनी ने देश के बाकी शहरों में भी इस सुविधा को मुहैया कराने का प्लान बनाया है जिसमें अगला शहर मुंबई होने वाला है. इंडियन ऑयल अपने व्यापार को और भी जगहों पर पसारने की कोशिश कर रहा है जिसके अंतर्गत ऐसी पहल की जा रही हैं. इसके अलावा कंपनी ने हाल में इलेक्ट्रिक चार्जिंग पॉइंट भी अपने पंप पर स्थापित करने का प्लान बनाया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स