carandbike logo

नई जनरेशन रोल्स रॉयस घोस्ट को भारत में देखा गया, जानें क्या हैं ख़ास फीचर्स

language dropdown

इस सेडान को दो बॉडी वेरिएंट में पेश किया जाएगा स्टैंडर्ड व्हीलबेस और लॉन्ग व्हीलबेस. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत रु 6.95 करोड़ है.

रोल्स रॉयस घोस्ट को पहली बार 11 साल पहले 2009 में लॉन्च किया गया था. expand फोटो देखें
रोल्स रॉयस घोस्ट को पहली बार 11 साल पहले 2009 में लॉन्च किया गया था.

रोल्स रॉयस घोस्ट का कंपनी सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में शुमार है. रोल्स रॉयस ने घोस्ट की दूसरी जनरेशन को इसी साल लॉन्च किया था और इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी है. अब कंपनी की यह कार भारत में भी पहुंच चुकी है. हाल ही में नई जनरेशन की रोल्स रॉयस घोस्ट को देश में देखा गया है. यह कार भारत में दूसरी जनरेशन घोस्ट की पहली यूनिट है. कार अपने पुराने मॉडल से ज़्यादा बड़ी, चौड़ी और ऊंची है. इसमें पहले से अधिक फीचर्स के साथ कई बदलाव किये गए है. सेडान को दो बॉडी वेरिएंट में पेश किया जाएगा - स्टैंडर्ड व्हीलबेस और लॉन्ग व्हीलबेस. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत रु 6.95 करोड़ है.

4s3bl9go
रोल्स रॉयस घोस्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत रु 6.95 करोड़ है.

स्टाइल और डिज़ाइन की बात करें तो रोल्स रॉयस दुनियाभर में अपनी लग्ज़री और शानदार दिखने वाली कारों के लिए मशहूर है, ऐसे में कंपनी ने नई कार को भी बेहतरीन लुक और स्टाइल दिया है. कार के अगले हिस्से में आईकॉनिक ग्रिल लगाई गई है जो रोल्स रॉयस लोगो के साथ आती है. इसके अलावा कार में 600 मीटर से अधिक रोशनी वाली नई लेज़र हेडलाइट्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं. इसमें कंपनी का नया रेड कारपेट मैजिक राइड फीचर भी दिया गया है, साथ ही दुनिया में पहली बार देखा गया प्लानर सस्पेंशन भी लगाया गया है. कार को कंपनी के एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है. ठीक इसी आर्किटेक्चर पर रोल्स रॉयस कलिनन और फैंटम को भी तैयार किया गया है. साइड से दिखने में कार पुरानी घोस्ट से मिलती-जुलती है.

ये भी पढ़ें : रोल्स-रॉयस डॉन सिल्वर बुलट से हटा पर्दा, दिखने में शानदार है दो सीट वाली ये कार

कार में सफेद और काले रंग का एक भव्य और आलीशान केबिन मिलता है. सेडान में ख़ुद बंद होने वाले दरवाज़े दिए हैं जो अपने आप खुल भी जाते हैं. इसके साथ ही कार में माइक्रोएन्वायरमेंट प्यूरिफिकेशन सिस्टम दिया गया है जो क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के साथ आता है. साथ ही कार में 1,300 वॉट का 18-स्पीकर सेटअप भी मिलता है. इतना की नहीं पिछली सीट के लिए एंटरटेनमेंट स्क्रीन और साउंडप्रूफ केबिन मिलेगा जिसमें आप आसानी से धीमी आवाज में भी बात कर सकते हैं. इसके साथ ही कार में हेड अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, अटॉप्टिव क्रूज कंट्रोल, पेडेस्ट्रियन वॉर्निंग्स, ऑटो पार्क एंड एलर्टनेस असिस्टेंस जैसे बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं.

3kicdvnk
कार के अगले हिस्से में परिचित ग्रिल लगाई गई है जो रोल्स रॉयस लोगो के साथ आती है.
0 Comments

इंजन की बात की जाए तो, इस कार में 6.75-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी12 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 570 बीएचपी और 850 न्यूटन मीटर बनाता है. कार का वजन 2.5 टन है, लेकिन इसके बावजूद भी यह मात्र 4.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. रोल्स-रॉयस घोस्ट कंपनी के 116 सालों के इतिहास की सबसे सफल कार रही है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.