लॉगिन

लाखों की हार्ले डेविडसन नहीं.. ये है Rs. 70,000 की कस्टम बॉबर, जानें किसने कस्टमाइज़ की बाइक

इस बाइक को देखते ही आपको लगेगा कि ये लाखों रुपए कीमत वाली हार्ले डेविडसन है, लेकिन आपको बता दें कि ये एक कस्टमाइज़ बाइक है जिसे बजाज पल्सर 150 सीसी के इंजन का इस्तेमाल करते हुए बनाया गया है. बॉबर बाइक को कस्टम मेकर ने सुनहरी नाम दिया है. 1 महीने में तैयार हुई बाइक की कीमत पर शायद नहीं होगा यकीन.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 11, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • इंदौर के बबांचा कस्टम मोटर्स ने इस बॉबर बाइक को कस्टमाइज़ किया है
  • इस बाइक में बजाज पल्सर 150 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है
  • 1 महीने में तैयार हुई इस बाइक की कुल लागत 70,000 रूपए आई है
आएदिन कस्टम मेड बाइक्स की खबरें आपको मिलती रहती हैं, इनमें से ज्यादातर कस्टम बॉबर बाइक्स रॉयल एनफील्ड को मॉडिफाई करके बनाई जाती हैं. लेकिन इंदौर बेस्ड कस्टम मेकर बबांचा कस्टम ने एक बेहतरीन बॉबर बाइक कस्टमाइज़ की है जिसका नाम सुनहरी रखा गया है. यह बॉबर बाइक बजाज पल्सर 150 का इंजन इस्तेमाल करते हुए बनाई गई है. कस्टम मेकर अमित कदम ने कार एंड बाइक को बताया कि इस बाइक को कस्टमाइज़ करने में उन्हें 1 महीने का वक्त लगा है और इसकी कुल लागत 70,000 रुपए है. इस हार्ड टेल बॉबर बाइक में रॉयल गोल्ड कलर वाला पीनट फ्यूल टैंक लगाया गया है.

ये भी पढ़ें : इन कस्टमाइज़र्स ने रॉयल एनफील्ड को बनाया ऐसा कि देखते रह जाएंगे आप
 
custom bobberहार्ड टेल बॉबर बाइक में रॉयल गोल्ड कलर वाला पीनट फ्यूल टैंक लगाया गया है

सुनहरी नाम की इस कस्टम मेड बाइक में बबांचा कस्टम ने सिर्फ इंजन बजाज पल्सर 150 का इस्तेमाल किया है. बाकी पूरी बाइक को कस्टम मेड पार्ट्स से बनाया गया है. इसके फ्रेम को भी बाइक के इंजन के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. इस बाइक के फ्रंट में 110 एमएम और पिछले टायर 140 एमएम का है. इसके अलावा बाइक में कस्टम सीट्स लगाई गई हैं. बाइक में 12 इंच का एप हैंगर हैंडलबार यूज़ किया गया है और बैकरैस्ट भी कस्टमाइज़्ड है.

ये भी पढ़ें : लाखों रुपए की कोई विदेशी बाइक नहीं, यकीन कीजिए ये रॉयल एनफील्ड है
 
custom bobberबाइक का पिकअप बढ़ गया है और इसके टॉर्क को भी बढ़ाया गया है

इंजन की बात करें तो पल्सर 150 सीसी इंजन के परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए इसका गियर रेश्यो में बदलाव किया गया है. इससे बाइक का पिकअप बढ़ गया है और इसके टॉर्क को भी बढ़ाया गया है. बबांचा कस्टम मोटर्स ने बाइक में जेसीबी फैंडर टेल लाइट लगाई है. प्योर बॉबर स्टाइल देने के लिए इस बाइक को लो राइडर बनाया गया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें