भारत में नई बाइक और कारें

गाय का दूध निकालने के लिए हुआ ट्रैक्टर का उपयोग, आनंद महिंद्रा ने की प्रशंसा

language dropdown

महाराष्ट्र के एक किसान ने अपने ट्रैक्टर का इस्तेमाल करके गाय का दूध निकालने का एक अनोखा तरीका खोजा है.

expand फोटो देखें
सिर्फ 2 से 3 मिनट में यह सिस्टम गाय का सारा दूध निकाल देता है.

ट्रैक्टर का उपयोग करके गाय से दूध निकालने के एक नायाब तरीके ने महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ध्यान आकर्षित किया है. एक वीडियो वायरल हुआ है जहां एक ट्रैक्टर का इस्तेमाल करके गाय से बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के दूध निकाला जा रहा है. महिंद्रा ने ट्विटर पर वीडियो साझा किया और लोगों से पूछा, "लोग मुझे बताते रहते हैं कि कैसे हमारे ट्रैक्टरों को ग्रामीण इलाकों में कई कामों के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह मेरे लिए एक नई चीज़ थी और मैं गैर-इंजीनियरों से जानना चाहता हूं कि यहां क्या चल रहा है? "

वीडियो में जो व्यक्ति इस तकनीक के साथ आया है वह पूरी प्रक्रिया की व्याख्या कर रहा है. वह कहता है, "हम उस सिस्टम को सेट कर सकते हैं जिस तरह से हम चाहते हैं. आप एक तेज गति से दूध निकालना चुन सकते हैं या धीमी रफ्तार से. ट्रैक्टर को चालू करना होगा और एक्सेलेरेशन देने की आवश्यकता नहीं है. वैक्यूम बनाने के लिए एयर सक्शन का हमने हटा दिया है और फिर दूध निकालना शुरू हो जाता है. सिर्फ 2 से 3 मिनट में यह गाय का दूध निकाल देता है. "

p3u2e95k

लोगों ने महिंद्रा से "इन प्रतिभाशाली लोगों को नौकरी पर लेने और उन्हें तुरंत ऑपर भेजने के लिए कहा."

jr5aasrk
0 Comments

गाड़ियों पर स्मार्ट तकनीक ने अक्सर महिंद्रा समूह के अध्यक्ष का ध्यान आकर्षित किया है. हाल ही में उन्होंने विशिष्ट रूप से निर्मित मोटरसाइकिल और ई-रिक्शा के बारे में विवरण साझा किया था जो सामाजिक दूरी को बढ़ावा देते हैं.

लेटेस्ट न्यूज़