लॉगिन

इसुज़ु ने भारत में बढ़ाई कमर्शियल वाहनों की कीमतें, Rs. 10,000 तक हुआ इज़ाफा

इसुज़ु के अलावा टाटा मोटर्स के साथ महिंद्रा ने भी अपने कमर्शियल वाहनों की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है. जानें गाड़ियों की कीमतें बढ़ने की वजह...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    साल का अंत आते ही जहां लगभग सभी बड़ी कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने का फैसला कर लिया है, वहीं सुज़ुकी मोटर्स ने भी अपने कमर्शियल वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है. इसुज़ु मोटर्स इंडिया ने अपने कमर्शियल वाहनों की एक्सशोरूम कीमतों में 10,000 तक इज़ाफा करने का ऐलान किया है. बढ़ी हुई कीमतों को 1 जनवरी 2021 से लागू किया जाएगा. कीमतों में यह बढ़ोतरी डी-मैक्स रगुलर कैब और डी-मैक्स एस-कैब पिक-अप ट्रकों पर लागू होगी. जापान की इस वाहन निर्माता ने लागत मूल्य में बढ़ोतरी को वाहनों के दाम में इज़ाफे की प्राथमिक वजह बताया है.

    9qsutk2kवाहन निर्माता ने लागत मूल्य में बढ़ोतरी को दाम में इज़ाफे की प्राथमिक वजह बताया है

    इसुज़ु के कमर्शियल वाहन रेन्ज की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 8.64 लाख रुपए है. इसुज़ु के अलावा टाटा मोटर्स के साथ महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपने कमर्शियल वाहनों की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है. सालाना वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की इस प्रक्रिया में महिंद्रा ट्रैक्टर्स के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. बता दें कि बीते कुछ सालों में वाहन निर्माताओं के बीच यह एक ट्रेंड सा बन गया है जब कंपनियां नए साल में कीमतें बढ़ाती हैं. इसके अलावा नए साल के पहले मौजूदा साल के अंत में कुछ निर्माताओं ने वाहनों पर भारी डिस्काउंट दिए हैं जो ग्राहकों को फायदा पहुंचाने और इस साल का स्टॉक खत्म करने के इरादे से दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स जनवरी 2021 से बढ़ाएगी अपने सभी कमर्शियल वाहनों की कीमतें

    इसुज़ु मोटर्स इंडिया ने कीमतों में इज़ाफा सिर्फ कमर्शियल वाहनों पर किया है और कंपनी के बाकी वाहनों की कीमतें पहले जैसी ही रहेंगी. इनमें इसुज़ु एमयू-एक्स या डी-मैक्स वी-क्रॉस फेसलिफ्ट शामिल हैं. यहां तक कि इसुज़ु बहुत जल्द बीएस6 इंजन वाली डी-मैक्स वी-क्रॉस भारत में लॉन्च करने वाली है जो अगली जनरेशन वाला मॉडल होगा और थाईलैंड के बाज़ार में पहले से बेचा जा रहा है. माना जा रहा है कि यही मॉडल भारतीय बाज़ार में भी बिक्री के लिए लाया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय इसुज़ू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें