लॉगिन

2018 इसुज़ु MU-X SUV भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 26.34 लाख

पहली बार SUV को 2017 में लॉन्च किया था और एमयू-एक्स ने सबसे महंगी SUV एमयू-7 को रिप्लेस किया था. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई एमयू-एक्स SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 17, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंसुज़ु ने भारत में अपनी एमयू-एक्स फेसलिफ्ट आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 26.34 लाख रुपए है जो कार के 4*2 वर्ज़न की है. इसुज़ु एमयू-एक्स के 4*4 वर्ज़न की एक्सशोरूम कीमत 28.31 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने पहली बार इस SUV को 2017 में लॉन्च किया था और पहले कंपनी की सबसे महंगी SUV एमयू-7 को इसने रिप्लेस किया था. इसुज़ु ने 2018 मॉडल एमयू-एक्स में कई महत्वपूर्ण कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं और SUV में बहुत से नए और आपडेटेड फीचर्स भी मुहैया कराए गए हैं. तकनीकी रूप से इसुज़ु एमयू-एक्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है और कार का इंजन भी समान ही रखा गया है.
     
    इसुज़ु इंडिया ने 2018 एमयू-एक्स SUV में पिछले मॉडल वाला 3.0-लीटर का डीजल इंजन दिया है जो 174 बीएचपी पावर और 380 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह ऑयल बर्नर इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और SUV का 4*4 वेरिएंट के साथ शिफ्ट-ऑन-फ्लाय डायल दिया गया है. वैश्विक रूप से इस SUV को कम दमदार 1.9-लीटर इंजन से लैस किया गया है जो साउथ ईस्ट एशियाई बाज़ार में लिए बनाई गई है. केबिन की बात करें तो पुराने मॉडल जैसे ही नई एमयू-एक्स का इंटीरियर है लेकिन कार की सीट्स के लिए नई अपहोल्स्ट्री दी गई है. कार को और सुरक्षित बनाते हुए इसुज़ु ने 2018 एमयू-एक्स में 6-एयरबैग्स दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई टाटा हैरियर SUV की बुकिंग शुरू, लीक हुईं कार की स्पाय फोटोज़
     
    दिखने में 2018 इसुज़ु एमयू-एक्स में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं जिसमें SUV का नया चेहरा शामिल है. अपडेटेड एमयू-एक्स में हल्के बदलावों वाली ग्रिल, बेहतर लुक वाले हैडलैंप जो प्रोजैक्टर लैंस और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस हैं. कार का बंपर अब और भी आकर्षक है जो SUV को और भी बेहतर बनाता है, यह बंपर नए फॉगलैंप्स के साथ हल्के क्रोम फिनिश के साथ आता है. SUV में नए ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, वहीं कार के पिछले हिस्से में नई स्टाइल के टेललैंप्स और नए बंपर के साथ रूफ स्पॉइलर दिया गया है. भारत में इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडिएक और हालिया लॉन्च नई जनरेशन होंडा सीआर-वी के साथ होने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    इसुज़ू एमयू-एक्स पर अधिक शोध

    लोकप्रिय इसुज़ू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें