लॉगिन

iVOOMi एनर्जी के बैटरी पैक को एआरएआई से मान्यता मिली

कंपनी के मुताबिक, वह अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ऐसे बैटरी पैक का इस्तेमाल करती है जो ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) से एआईएस 156 संशोधन III फ़ेस 1 के तहत प्रमाणित हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 5, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता आईवूमी एनर्जी ने घोषणा की है कि उसके लिथियम-आयन बैटरी पैक को अब ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) से मान्यता मिल गई है. यह फ़ेस 1 के अमेंडमेंट III के तहत हुआ है कि कंपनी के बैटरी पैक को एआईएस 156 प्रमाणन मिल गया है. आईवूमी एनर्जी के अनुसार, व्यापक परीक्षण प्रक्रिया के तहत बैटरी ने सभी सुरक्षा नियमों को पूरा किया जो एआरएआई प्रमाणन की आवश्यकताओं से मेल खाते हैं. इसमें ओवरचार्ज प्रोटेक्शन, एक अतिरिक्त सुरक्षा फ्यूज, चार्जर और बैटरी संचार आदि शामिल हैं. कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में इस बात की घोषणा की है.

    Ivoomi

    आईवूमी के पास पुणे, नोएडा और अहमदनगर में 720 मेगावाट की वार्षिक क्षमता वाले प्लांट हैं. 

    आईवूमी एनर्जी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए बैटरी पैक का उत्पादन करती है, और वर्तमान में बिक्री की मात्रा के आधार पर भारत के 20 बड़े ईवी निर्माताओं में से एक है. लेकिन कंपनी का संचालन कुछ हद तक सीमित है और फिलहाल केवल महाराष्ट्र में इसकी  प्रमुख उपस्थिति है. आईवूमी एनर्जी बैटरी 3.0 शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि इससे सरकार द्वारा निर्धारित सभी नियमों का पालन करते हुए बढ़िया प्रदर्शन मिलता है.

    यह भी पढ़ें: iVooMi एनर्जी JeetX लिमिटेड एडिशन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ, कीमत ₹ 98,000

    आईवूमी के पास पुणे, नोएडा और अहमदनगर में 720 मेगावाट की वार्षिक क्षमता वाले प्लांट हैं. कंपनी अप्रैल 2023 तक प्रमाणित एआईएस 156 संशोधन III फेस 2 के तहत सुरक्षा नियमों को पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रही है और जनवरी 2023 तक एआरएआई को संबंधित दस्तावेज जमा करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें