लॉगिन

जगुआर लैंड रोवर के सीईओ Thierry Bolloré ने इस्तीफा दिया

Thierry Bolloré ने निजी कारणों का हवाला देते हुए जेएलआर के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है. वह आधिकारिक तौर पर 31 दिसंबर, 2022 को कंपनी छोड़ देंगे और एड्रियन मर्डेल ने 16 नवंबर, 2022 से अंतरिम सीईओ का पदभार संभाला.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जगुआर लैंड रोवर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) Thierry Bolloré ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. जेएलआर की मूल कंपनी, टाटा मोटर्स ने 16 नवंबर, 2022 को एक नियामक फाइलिंग में इस जानकारी की घोषणा की. बोलोर आधिकारिक तौर पर 31 दिसंबर, 2022 को कंपनी छोड़ देंगे और एड्रियन मर्डेल ने 16 नवंबर, 2022 से अंतरिम सीईओ के रूप में पदभार संभाला. एड्रियन 32 साल से जगुआर लैंड रोवर का हिस्सा हैं और पिछले तीन वर्षों से इसके कार्यकारी बोर्ड का सदस्य हैं.

    बोलोरे ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा, "पिछले दो वर्षों में जगुआर लैंड रोवर में हमने एक साथ जो कुछ भी हासिल किया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है. एक आधुनिक लक्जरी व्यवसाय के रूप में एक स्थायी, लाभदायक भविष्य की दिशा में कंपनी का परिवर्तन और तेजी तेज गति से चल रही है. मैं पूरी टीम को उनके समर्पण और जुनून के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं पूरे संगठन को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं."

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स का वित्त वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही में घाटा ₹ 945 करोड़ रहा, कमाई 30% बढ़ी

    इसके अलावा, अपनी विनियामक फाइलिंग में, टाटा मोटर्स ने अतिरिक्त रूप से कहा है कि थिएरी बोलोरे ने भी टाटा मोटर्स लिमिटेड के गैर-कार्यकारी गैर-स्वतंत्र निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया है, जो 31 दिसंबर, 2022 से प्रभावी है.

    Jaguarसितंबर 2020 में Thierry Bolloré को राल्फ स्पेथ की जगह जगुआर लैंड रोवर का सीईओ नियुक्त किया गया।

    टाटा संस, टाटा मोटर्स और जगुआर लैंड रोवर के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा, "जगुआर लैंड रोवर में उन्होंने जो कुछ भी किया है, उसके लिए मैं थिएरी को धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने एक सफल परिवर्तन की नींव रखी, जिससे कंपनी भविष्य के लिए अच्छी तरह से तैयार हो गई है." 

    सितंबर 2020 में Thierry Bolloré को राल्फ स्पेथ की जगह जगुआर लैंड रोवर का सीईओ नियुक्त किया गया. उनके कार्यकाल के दौरान, जेएलआर ने एक सकारात्मक परिवर्तन देखना शुरू किया. वास्तव में, वित्त वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही में, जगुआर लैंड रोवर में £5.3 बिलियन (₹43,365 करोड़) का कुल राजस्व दर्ज किया, जो वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही से सालाना आधार पर 36 प्रतिशत अधिक है. कंपनी का होलसेल वॉल्यूम (चीन जेवी को छोड़कर) 75,307 यूनिट रहा, जो साल-दर-साल 17.6 फीसदी और पिछली तिमाही में 4.9 फीसदी ज्यादा था.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 17, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें