लॉगिन

जगुआर लैंड रोवर ने अगस्त 2020 की वैश्विक बिक्री में दर्ज की 15.5 % गिरावट

बता दें कि जगुआर लैंड रोवर ने जून और जुलाई के मुकाबले अगस्त में भारी गिरावट दर्ज की है जो क्रमशः 35,334 यूनिट और 36,421 यूनिट रही है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा के मालिकाना हक वाली जगुआर लैंड रोवर ने अगस्त 2020 की वैश्विक बिक्री में 15.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है. रेगुलेटरी फाइलिंग की मानें तो ब्रिटेन के इस निर्माता ने पिछले महीने 28,887 वाहन बेचे हैं जो पिछले साल इसी महीने साल-दर-साल बिक्री में बड़ी गिरावट दर्शाता है. लग्ज़री कारें बनाने वाली कंपनी ने पूर्वी अमेरिका, यूरोप और चीन में भी साल-दर-साल बिक्री में गिरावट देखी है. हालांकि जगुआर लैंड रोवर ने यूनाइटेड किंगडम के बाज़ार में इसी समय अच्छी बिक्री जिसका श्रेय हालिया लॉन्च हुई डिफैंडर एसयूवी को जाता है.

    hj5en4mgजून और जुलाई 2020 में साल-दर-साल तुलना में बिक्री क्रमशः 25% और 4% गिरी है

    बता दें कि जगुआर लैंड रोवर ने जून और जुलाई के मुकाबले अगस्त 2020 में भारी गिरावट दर्ज की है जो क्रमशः 35,334 यूनिट और 36,421 यूनिट रही है. अगस्त 2020 में सामने आए आंकड़े बताते हैं कि जून और जुलाई 2020 में साल-दर-साल तुलना में कंपनी की बिक्री क्रमशः 25 प्रतिशत और 4 प्रतिशत गिरी है. जून वाली तिमाही के लिए कुल वैश्विक बिक्री 74,067 यूनिट दर्ज की गई है. इसकी वजह दुनिया पर छाया कोरोना वायरस संकट है और इसी की वजह से रिटेल बिक्री में कंपनी ने 42 प्रतिशत से ज़्यादा गिरावट दर्ज की है.

    ये भी पढ़ें : बाहुबली के अभिनेता प्रभास ने अपने जिम ट्रेनर को तोहफे में दी रेन्ज रोवर वेलार

    9q9cdfqgजगुआर लैंड रोवर बिल्कुल नई डिफैंडर एसयूवी के साथ बहुत आशावादी है

    कंपनी ने बयान में कहा है कि, “जुलाई में 4.0 प्रतिशत और अगस्त में 15.5 प्रतिशत की साल-दर-साल गिरावट वाले ये दो महीने वित्तीय वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही के आगे बिक्री में बढ़ोतरी के संकेत देते हैं.” जगुआर लैंड रोवर बिल्कुल नई डिफैंडर एसयूवी के साथ बहुत आशावादी है क्योंकि कंपनी ने पहले ही इसके लिए 30,000 से ज़्यादा ऑर्डर हासिल कर लिए हैं. इसके अलावा कंपनी ने अपनी स्लोवाकिआ प्लांट में उत्पादन बढ़ा दिया है क्योंकि यूरोप और बाकी महत्वपूर्ण देशों में व्यापार दोबारा पटरी पर लौटता दिखाई दे रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जगुआर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें