लॉगिन

जावा फोर्टी टू पर आधारित स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल परीक्षण के वक्त भारत में दिखी

इंजन लेआउट के साथ इंजन कवर्स और कई पुर्ज़े फोर्टी टू से मिलते हैं जिनमें मडगार्ड, फ्यूल टैंक, व्हील्स और सस्पेंशन तक शामिल हैं. जानें कबतक होगी पेश?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जावा आने वाले समय में नई स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है जो जावा फोर्टी टू पर आधारित होगी. इस मोटरसाइकिल का स्टिकर्स से ढंका टैस्ट मॉडल महाराष्ट्र में पुणे के नज़दीक हाल में नज़र आया है. इंटरनेट पर सामने आई फोटो को देखें तो यह साफ है कि स्क्रैंबलर मॉडल जावा फोर्टी टू पर आधारित है. इंजन लेआउट के साथ इंजन कवर्स और बाकी कई पुर्ज़े फोर्टी टू से मिलते हैं जिनमें मडगार्ड, फ्यूल टैंक, व्हील्स और सस्पेंशन तक शामिल हैं. यह नई 2021 जावा फोर्टी टू पर बनाई जा रही है जिसे भारत में पिछले महीने ही लॉन्च किया गया है. बाइक के डुअल-पर्पज़ टायर्स, फोर्क गेटर्स, ऑफ-रोड स्टाइल की सीट और खुला हुआ पिछला हिस्सा मिलकर इसे एक स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल बना रहे हैं.

    alepvqpफोटो को देखें तो यह साफ है कि स्क्रैंबलर मॉडल जावा फोर्टी टू पर आधारित है
    हाल में लॉन्च 2021 जावा फोर्टी टू में हुए बदलावों से इसका प्रदर्शन भी मामूली तौर पर बेहतर हुआ है और कंपनी ने कहा है कि इंजन की मिड-रेन्ज ध्यान खींचने लायक दमदार हो गई है जिसके परिणाम स्वरूप बाइक तेज़ी से रफ्तार पकड़ती है. बाइक में 293 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो अब 27 बीएचपी ताकत और 27.03 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. नई फोर्टी टू का कुल भार 172 किग्रा है और इसके साइड स्टैंड में भी बदलाव हुआ है, अर्गोनॉमिक्स और कॉर्नरिंग में भी सुधार हुआ है.

    ये भी पढ़ें : 2021 डुकाटी स्क्रैंबलर नाइटशिफ्ट, स्क्रैंबलर डैज़र्ट स्लैड भारत में की गई लॉन्च

    जावा इंडिया की तरफ से फोर्टी टू पर आधारित स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल के लॉन्च के समय को लेकर अबतक कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है. हालांकि हमारा मानना है क्लासिक लेजेंड्स इस साल के अंत में कहीं नई स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल भारतीय बाज़ार में पेश करेगी. हमारा यह भी मानना है कि नई सक्रैंबलर मोटरसाइकिल की जगह सामान्य फोर्टी टू और जावा 300 के बीच होगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत जावा फोर्टी टू से कुछ ज़्यादा होगी.

    सोर्सः BikeWale

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें