लॉगिन

जावा मोटरसाइकिल ने भारत में बेची 50,000 बाइक, 12 महीने में छुआ यह आंकड़ा

कंपनी ने बिक्री का यह आंकड़ा देश में व्यापार शुरू करने के महज़ 12 महीनों में पूरा किया है और इसमें कोविड-19 महामारी और उससे उपजा लॉकडाउन शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. के मालिकाना हक वाली मोटरसाइकिल निर्माता जावा ने घोषणा की है कि कंपनी ने भारत में 50,000 दो-पहिया बेचने का आंकड़ा छू लिया है. कंपनी ने बिक्री का यह आंकड़ा देश में व्यापार शुरू करने के महज़ 12 महीनों में पूरा किया है और इसमें कोविड-19 महामारी और उससे उपजा लॉकडाउन शामिल हैं. जावा मोटरसाइकिल का कहना है कि लॉकडाउन में उनके पास कुछ भी स्टॉक बचा नहीं रहा क्योंकि इनकी मोटरसाइकिल पर वेटिंग पीरियड दिया जा रहा था. क्लासिक लेजेंड्स ने एक बयान में कहा कि जावा बाइक की मांग में बढ़ोतरी को देखते हुए कंपनी उत्पादन और डीलरशिप नेटवर्क दोनों को बढ़ाने वाली है. अनुमान है कि दिसंबर 2020 तक भारत में 200 डीललरशप पर काम शुरू हो जाएगा.

    19aj6rs8अनुमान है कि दिसंबर 2020 तक भारत में 200 डीललरशप पर काम शुरू हो जाएगा

    बिक्री का यह आंकड़ा पार करने पर क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. के CEO, आशीष सिंह जोशी ने कहा कि, “भारतीय मोटरसाइकिल बाज़ार में नई कंपनी होने के नाते इतने कम समय में हमने बिक्रा में जो मील का पत्थर कायम किया है उसपर हमें गर्व है. ताज़ा स्टार्ट-अप के तौर पर क्लासिक लेजेंड्स ने पूरी छमता से उत्पादन शुरू कर दिया है जिससे जावा की तीनों मोटरसाइकिल के लिए मिली मांग की पूर्ती की जा सके. हमने 12 महीने में बिक्री का यह आंकड़ा छू लिया है जो हमारे लिए बहुत खुशी की बात है. महामारी के चलते बिक्री में थोड़ी देरी आई है और हमें विश्वास है कि अगली 50,000 मोटरसाइकिल बेचने में कंपनी इससे भी कम समय लेगी.”

    ये भी पढ़ें : Exclusive: जावा दिसंबर 2020 तक देशभर में शुरू करेगी 200 डीलरशिप पर काम

    fgnt780sजावा के मौजूदा पोर्टफोलिया में तीन मोटरसाइकिल शामिल हैं

    क्लासिक लेजेंड्स ने सबसे नज़दीकी विदेशी बाज़ार नेपाल में अपनी बाइक्स का निर्यात शुरू कर दिया है और कंपनी यूरोप के लिए भी जावा मोटरसाइकिल निर्यात कर रही है. जावा के मौजूदा पोर्टफोलिया में तीन मोटरसाइकिल जावा, जावा फोर्टी-टू और भारत की पहली फैक्ट्री कस्टम बॉबर मोटरसाइकिल जावा पेराक शामिल हैं. कंपनी ने हाल में यह जानकारी दी है कि अक्टूबर 2020 में जावा ने पेराक की 2,000 यूनिट बेच ली हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें