लॉगिन

जावा मोटरसाइकल पर मिल रहा 5 महीने वेटिंग पीरियड, जानें कितनी खास हैं बाइक्स

जावा मोटरसाइकल ने एक बयान में खुलासा किया है कि जावा मोटरसाइकल पर 5 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है. जानें कितनी खास हैं जावा की दो मोटरसाइकल?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 11, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जावा मोटरसाइकल ने एक बयान में खुलासा किया है कि जावा मोटरसाइकल पर 5 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है. महिंद्रा ग्रुप के मालिकाना हक वाली दो-पहिया वाहन निर्माता कंपनी ने रिपोर्ट में कहा है कि 5 महीने के इस वेटिंग पीरियड में 10-15 दिन की कमी आई है. फिलहाल जावा फोर्टी टू की बुकिंग पर 5 महीने की वेटिंग दी जा रही है जिसमें थोड़ी कमी दर्ज की गई है, इसके अलावा कंपनी जावा पेराक की डिलिवरी अप्रैल 2020 से शुरू करने वाली है. जावा की दोनो मोटरसाइकल की मांग काफी ज़्यादा है और पेराक के लॉन्च के बाद इसमें और बढ़ोतरी हुई है. क्लासिक लेजेन्ड्स ने हालिया लॉन्च दो बाइक्स - जावा 300 और जावा फोर्टी टू को डुअल-चैनल एंटीलॉक ब्रेक्स के साथ पेश किया है. डुअल-चैनल ABS बाइक के पिछले व्हील में लगे डिस्क सेटअप में लगाया गया है और कंपनी इस जून 2019 के बाद उपलब्ध कराना शुरू करेगी.

    kp9ep6rcकंपनी जावा पेराक की डिलिवरी अप्रैल 2020 से शुरू करने वाली है

    महिंद्रा के मालिकाना हक वाली क्लासिक लेजेंड ब्रांड द्वारा भारत में इस मोटरसाइकल को बेचा जाएगा और कंपनी इसमें  293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन देने वाली है. DOHC तकनीक वाला यह इंजन कुल 27 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. जावा मोटरसाइकल का दावा है कि यह इंजन मिड-रेन्ज का दमदार इंजन होगा और फ्लैट टॉर्क कर्व इसे साबित भी करेंगे. इसके साथ ही इंजन लगातार दमदार प्रदर्शन करेगा और इसे BS6 रेडी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. जावा मोटरसाइकल ने भारत में पिछले महीने ही जावा पेराक लॉन्च की है जिससे इसकी मांग में और तेज़ी आई है, साथ ही कंपनी ने इस मोटरसाइकल की डिलिवरी अप्रैल 2020 से शुरू करने की बात कही है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड बंद कर सकती है 500cc मोटरसाइकल की बिक्री, जानें क्या है वजह

    नई जावा में क्रोम फिनिश वाले डबल सायलेंसर और मरून पेन्ट स्कीम के साथ बाइक के फ्यूल टैंक से लेकर इंजन, हैडलैंप बेज़ल, इंडिकेटर्स, रियर व्यू मिरर और रियर शॉक कवर पर भी क्रोम वर्क दिया गया है. इसके साथ ही बाइक में क्रोम वायर-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं. मोटरसाइकल के अगले हिस्से में जहां कंपनी ने डिस्क ब्रेक्स दिए हैं वहीं इसके पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है और ये पुर्ज़े महिंद्रा की मोजो से लिए गए हैं. भारत में चैक मोटरसाइकल ब्रांड की बाइक्स को बेचने का लायसेंस क्लासिक लैजेंड्स ने हासिल किया है और भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली मोटरसाइकल को कंपनी के मध्य प्रदेश स्थित पीथमपुरा प्लांट में बनाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें