लॉगिन

जावा अपनी सेल को पडोसी देशों में भी बढ़ाएगी: आशीष सिंह जोशी

भारत में बनी नई, 300cc मोटरसाइकिलों को Jawa Moto Spol s.r.o. की तरफ से यूरोप में पेश किया जा रहा है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. के मालिकाना हक वाली जावा कंपनी भारत के पड़ोसी देशों में ही नहीं बल्कि यूरोप में भी पहुंच बढ़ाने की योजना बना रही है. कार एंड बाइक के एडिटर-इन-चीफ सिद्धार्थ विनायक पाटणकर से बात करते हुए  क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. के सीईओ आशीष सिंह जोशी कहा है कि यूरोप में Jawa ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी द्वारा Jawa मोटरसाइकिलों की बिक्री यूरोप में की जा रही है. भारत में बनी नई, 300cc मोटरसाइकिलों को Jawa Moto Spol s.r.o. की तरफ से यूरोप में पेश किया जा रहा है, जिसे 1997 में  जावा कंपनी के उत्तराधिकारी के रूप में स्थापित किया गया था.

    61tp5rvg
    आशीष सिंह जोशी, क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. के सीईओ

    आशीष सिंह जोशी ने आगे बताया की जो कंपनी यूरोप में जावा ब्रांड की मालिक है, उन्होंने कुछ बाइक ली हैं, और वे उन्हें यूरोप में पेश कर रहे हैं.आगें बात करते हुए उन्होनें बताया कि भारत के पड़ोसी देश नेपाल में जावा ने अपनी सप्लाई शुरू कर दी है, यह एक ऐसा बाजार है जहां कंपनी ने अपने निर्यात की शुरुआत की है, कंपनी भारत के आस-पास और निर्यात करने की योजना बना रही है. 

    nun2nu0k
    जावा मोटरसाइकिल

    Jawa Moto Spol की  350cc और 500cc मोटरसाइकिलों की अपनी रेंज भी है,  500cc एडवेंचर टूरिंग मॉडल को अर्जेंटीना के ब्रांड RVM के साथ मिलकर बनाया है.भारत में, क्लासिक लीजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड Jawa 300 का उत्पादन करता है, जिसे यूरोप में Jawa Moto Spol द्वारा भी पेश किया जा रहा है. क्लासिक लीजेंड्स ने पहले ही नेपाल में अपनी 300 सीसी की जावा मोटरसाइकिलों की शुरुआत कर दी है, और भारत में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन तेज करने की योजना बनाई जा रही है. 

    ये भी पढ़ें : सबसे अच्छी मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल जिन्हें ₹ 2 लाख के अंदर खरीद सकते हैं

    जोशी ने कहा कि उत्पादन एक ऐसा काम है जिसके लिए आप प्लान बना सकते हैं, आप उसमें क्षमता जोड़ सकते हैं, आप वो कर सकते हैं जो वह चाहता है. लेकिन इसमें थोड़ा समय लगता है, इसलिए, हमने आगे की योजना तैयार की है. हमने उन निवेशकों को बुलाया है जो हमें आर्थिक रूप से मजबूती दे, ताकि हम फिर से इसमें फंस न जाएं. इसके साथ ही जोशी ने कहा कि अधिक आपूर्ति के साथ ग्राहकों की मांग को पूरा करने का इरादा है.

    बीएसए और येजदी ब्रांड पर उन्होनें किसी भी योजना का खुलासा नहीं किया, और भविष्य के उत्पादों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. लेकिन उन्होंने कहा कि कुछ उत्पाद ऐसे होंगे जिन्हें क्लासिक लेजेंड भविष्य में लेकर आएंगे और तय समय में पर उनके बारे में बात करेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें