लॉगिन

जावा मोटरसाइकल 15 नवंबर को भारत में दोबारा करेगी एंट्री, मिलेगा 300cc इंजन

मोटरसाइकल में लगाया जाने वाला इंजन पूरी तरह नया है और यह 293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा. टैप कर जानें कितना दमदार है इंजन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जावा मोटरसाइकल जल्द ही भारत में दोबारा एंट्री करने वाली है और कंपनी ने जहां हाल में इस मोटरसाइकल में लगने वाले इंजन से पर्दा हटाया है. अब कंपनी ने इस मोटरसाइकल को शोकेस करने की तारीख भी घोषित कर दी है जो 15 नवंबर 2018 है. जावा मोटरसाइकल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस तारीख की घोषणा की है. महिंद्रा के मालिकाना हक वाली क्लासिक लेजेंड ब्रांड द्वारा भारत में इस मोटरसाइकल को बेचा जाएगा और कंपनी इसमें  293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन देने वाली है. DOHC तकनीक वाला यह इंजन कुल 27 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी का दावा है कि यह इंजन मिड-रेन्ज का दमदार इंजन होगा और फ्लैट टॉर्क कर्व इसे साबित भी करेंगे. इसके साथ ही इंजन लगातार दमदार प्रदर्शन करेगा और इसे BS6 रेडी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है.
     
    alml38cg
    कंपनी मोटरसाइकल में  293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन देने वाली है
     
    कंपनी ने कहा है कि इस इंजन को दुनिया के लीडिंग इंजन स्पेशलिस्ट के पास रहकर इटली के टेक्निकल सेंटर में बनाया गया है. उनके द्वारा समझाई गई बातों में सबसे अहम बात थी कि इंजन हमेशा काम करता रहे, किसी भी जगह चलया जा सके और चलने में बेहतरीन हो. इसके साथ ही कंपनी इंजन के यूनीक एग्ज़्हॉस्ट पर भी काम कर रही है जैसा पुरानी जावा मोटरसाइकल के साथ दिया जाता था, इसके लिए इटली के इंजीनियर्स भारतीय टीम के साथ मिलकर इसपर काम कर रहे हैं और मोटरसाइकल को बेहतरीन एग्ज़्हॉस्ट पाइप दिए जा सकें इसलिए बड़े पैमाने पर इन्हें मैच करके देखा गया है.
     
    रिपोर्ट्स की मानें तो जावा मोटरसाइकल अपने बिल्कुल नए रूप में और बिल्कुल नई मोटरसाइकल के साथ भारत में एंट्री कर सकती है. भारत में चैक मोटरसाइकल ब्रांड की बाइक्स को बेचने का लायसेंस क्लासिक लैजेंड्स ने हासिल किया है और भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली बाइक्स को कंपनी के मध्य प्रदेश स्थित पीथमपुरा प्लांट में बनाएगी. जावा मोटरसाइकल को क्लासिक हेरिटेज लुक देने के लिए महिंद्रा की कोई बैजिंग नहीं की जाएगी और इन्हें अलग डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें