carandbike logo

तोहफे में नई मोटरसाइकिल देकर जावा ने रेलवे के हीरो मयूर शेलके का काम सराहा

language dropdown

एक किस्सा आपने सोशल मीडिया पर देखा होगा जिसमें एक व्यक्ति ने प्लैटफॉर्म से रेलवे ट्रैक पर गिरे बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान की बाज़ी लगा दी.

यह वाकया 17 अप्रैल को वांगणी रेलवे स्टेशन पर घटा expand फोटो देखें
यह वाकया 17 अप्रैल को वांगणी रेलवे स्टेशन पर घटा

इन दिनों लागों के अंदर से मानवता खेती जा रही है, लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं है. कुछ जगहों पर लोग अपनी जान पर खेलकर मानवता दिखाते हैं और लोगों की मदद करते हैं. ऐसा ही एक किस्सा हाल में आपने सोशल मीडिया पर देखा होगा जिसमें एक व्यक्ति ने प्लैटफॉर्म से रेलवे ट्रैक पर गिरे बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान की बाज़ी लगा दी. रेलवे में पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने अपनी जान पर खेलकर तेज़ रफ्तार ट्रेन के पहुंचने से ठीक पहले एक बच्चे को पटरी से दोबारा प्लैटफॉर्म पर सुरक्षित पहुंचाया है और यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है.

इंटरनेट पर वायरल हो रहा यह वीडियो जावा मोटरसाइकिल के डायरेक्टर और उद्यमी अनुपम थरेजा की नज़रों में आया जिसके बाद उन्होंने ना सिर्फ शेलके की हिम्मत को सराहा, बल्कि जावा हीरोज़ पहल के अंतर्गत उन्हें जावा मोटरसाइकिल तोहफे में देने का वादा भी किया है. यह वाकया 17 अप्रैल को वांगणी रेलवे स्टेशन पर घटा जहां मयूर बतौर रेलवे पॉइंट्समैन काम करते हैं. रेलवे अथॉरिटी ने भी मयूर की वीरता के लिए उन्हें रु 50,000 का पुरुस्कार देने की बात कही है. इसके अलावा अनुपम थरेजा ने मयूर के लिए ट्वीट के माध्यम से बधाई संदेश भी प्रेरित किया है.

ये भी पढ़ें : तोहफे में मिली थार पर नटराजन ने आनंद महिंद्रा को दिया रिटर्न गिफ्ट, महिंद्रा बोले थैंक यू नट्टू

0 Comments

अनुपम थरेजा के इस ट्वीट को महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन, आनंद महिंद्रा ने भी रीट्विट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि, “मयूर शेलके के पास कोई वर्दी या टोपी नहीं है, लेकिन उन्होंने फिल्मी सुपरहीरो की तरह कारनामा कर दिखाया है. हम सभी जावा परिवार की ओर से उनको सलाम करते हैं. कठिन समय में मयूर ने सबको यह सीख दी है कि हमें रोज़ाना अपने इर्द-गिर्द ऐसे लोगों को देखना चाहिए जो दुनिया को बेहतर बनाने में जुटे हुए हैं.”

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on जावा Bikes

  • Jawa Perak
    Jawa Perak
  • Jawa Perak Front View
    Jawa Perak Front View
  • Jawa Perak Rear View
    Jawa Perak Rear View
  • Jawa 42 Side View
    Jawa 42 Side View
  • Jawa 42 Front View
    Jawa 42 Front View
  • Jawa Forty Two Back View
    Jawa Forty Two Back View
  • Jawa Back Side View
    Jawa Back Side View
  • Jawa Left Side View
    Jawa Left Side View
  • Jawa Right Side View
    Jawa Right Side View
Be the first one to comment
Thanks for the comments.