लॉगिन

तोहफे में नई मोटरसाइकिल देकर जावा ने रेलवे के हीरो मयूर शेलके का काम सराहा

इन दिनों लागों के अंदर से मानवता खेती जा रही है, लेकिन सब ऐसे नहीं हैं. कुछ जगहों पर लोग अपनी जान पर खेलकर मानवता दिखाते हैं. जानें क्या है मामला?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इन दिनों लागों के अंदर से मानवता खेती जा रही है, लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं है. कुछ जगहों पर लोग अपनी जान पर खेलकर मानवता दिखाते हैं और लोगों की मदद करते हैं. ऐसा ही एक किस्सा हाल में आपने सोशल मीडिया पर देखा होगा जिसमें एक व्यक्ति ने प्लैटफॉर्म से रेलवे ट्रैक पर गिरे बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान की बाज़ी लगा दी. रेलवे में पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने अपनी जान पर खेलकर तेज़ रफ्तार ट्रेन के पहुंचने से ठीक पहले एक बच्चे को पटरी से दोबारा प्लैटफॉर्म पर सुरक्षित पहुंचाया है और यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है.

    undefined

    इंटरनेट पर वायरल हो रहा यह वीडियो जावा मोटरसाइकिल के डायरेक्टर और उद्यमी अनुपम थरेजा की नज़रों में आया जिसके बाद उन्होंने ना सिर्फ शेलके की हिम्मत को सराहा, बल्कि जावा हीरोज़ पहल के अंतर्गत उन्हें जावा मोटरसाइकिल तोहफे में देने का वादा भी किया है. यह वाकया 17 अप्रैल को वांगणी रेलवे स्टेशन पर घटा जहां मयूर बतौर रेलवे पॉइंट्समैन काम करते हैं. रेलवे अथॉरिटी ने भी मयूर की वीरता के लिए उन्हें रु 50,000 का पुरुस्कार देने की बात कही है. इसके अलावा अनुपम थरेजा ने मयूर के लिए ट्वीट के माध्यम से बधाई संदेश भी प्रेरित किया है.

    ये भी पढ़ें : तोहफे में मिली थार पर नटराजन ने आनंद महिंद्रा को दिया रिटर्न गिफ्ट, महिंद्रा बोले थैंक यू नट्टू

    undefined

    अनुपम थरेजा के इस ट्वीट को महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन, आनंद महिंद्रा ने भी रीट्विट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि, “मयूर शेलके के पास कोई वर्दी या टोपी नहीं है, लेकिन उन्होंने फिल्मी सुपरहीरो की तरह कारनामा कर दिखाया है. हम सभी जावा परिवार की ओर से उनको सलाम करते हैं. कठिन समय में मयूर ने सबको यह सीख दी है कि हमें रोज़ाना अपने इर्द-गिर्द ऐसे लोगों को देखना चाहिए जो दुनिया को बेहतर बनाने में जुटे हुए हैं.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें