लॉगिन

भारतीय बाज़ार के लिए 7-सीटर SUV पर काम कर रही जीप, कम्पस पर होगी आधारित

रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कंपनी जीप कम्पस की सफलता को और आगे ले जाना चाहती है, FCA भारतीय बाज़ार के लिए 7-सीटर वर्ज़न पर काम कर रही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 3, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप कम्पस 2017 में लॉन्च के बाद से ही गेम चेंजर साबित हुई है और फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल ने प्रिमियम सैगमेंट में जीप ब्रांड को स्थापित किया है. अब एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अमेरिकी ऑटोमेकर जीप की सफलता को और आगे ले जाना चाहती है, कंपनी भारतीय बाज़ार के लिए SUV के 7-सीटर वर्ज़न पर काम कर रही है. रिपोट्स में सामने आया है कि FCA के बड़े अधिकारियों ने जीप कम्पस SUV के नए टॉप मॉडल के लिए अनुमति दे दी है और यह 7-सीटर जीप कम्पस 2020-21 तक भारतीय बाज़ार में आएगी. देश में जीप कम्पस पर आधारित 7-सीटर SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडिअक, होंडा CR-V और ऐसी ही कई और कारों ने होने वाला है.

    1k9861tg2020 तक बाज़ार में आने वाली बिल्कुल नई जीप कम्पस पर आधारित होगी 7-Seater

    दिलचस्प है कि जीप भारत में 7-सीटर लाने का प्लान कर रही है यह कोई नई बात नहीं है, इस समय इस प्रोजैक्ट को हरी झंडी दिखाई गई है. 7-सीटर जीप कम्पस का नाम जीप ग्रैंड कम्पस रखा जाएगा और SUV को सही 4*4 ड्राइवट्रेन दी जाएगी जो 2020 तक बाज़ार में आने वाली बिल्कुल नई जीप कम्पस पर आधारित होगी. यह कहना आसान होगी कि FCA आगामी 7-सीटर SUV में बेहतरीन ऑफरोड क्षमता देगी जो प्रिमियम तौर पर उपलब्ध कराई जाएगी और इसी लिए जीप दुनियाभर में मशहूर है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी ग्लोबल स्तर पर दिए जाने वाले हाईटैक फीचर्स को SUV में उपलब्ध कराएगी.

    ये भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुई नई ऑफरोड SUV जीप कम्पस ट्रेलहॉक, कीमत ₹ 26.80 लाख

    jeep compass petrolFCA आगामी 7-सीटर SUV में बेहतरीन ऑफरोड क्षमता देगी जो प्रिमियम तौर पर उपलब्ध कराई जाएगी

    जीप इंडिया की नई SUV के इंजन की कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन हमारा मानना है कि कंपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में लाएगी. जीप ग्रैंड कम्पस में 2.0-लीटर का मल्टीजेट 2 टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है जो ज़्यादा दमदार ट्यूनिंग के साथ आएगा. फिलहाल कंपनी आगामी BS6 नियमों के अनुसार वाहनों को ढालने में व्यस्त है. जीप ने हाल में BS6 इंजन से लैस कम्पस रेन्ज का टॉप मॉडल जीप कम्पस ट्रेलहॉक लॉन्च की है. कंपनी इस साल के अंत तक या 2020 की शुरुआत में कम्पस के डीजल मॉडल को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च करने वाली है.

    सोर्स : ईटी ऑटो

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें