लॉगिन

जीप कम्पस फेसलिफ्ट टेस्टिंग के दौरान ब्राज़ील में दिखी, नए फीचर्स का खुलासा

हमें नई जीप कम्पस एसयूवी में बाइ-ज़ेनन प्रोजैक्टर बीम्स की जगह नई पूरी तरह एलईडी हैडलाइट्स और नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिखाई दिए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप कम्पस फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान ब्राज़ील में देखा गया है और इस बार एसयूवी के साथ दिए जाने वाले नए फीचर्स की जानकारी हमें मिली है. हमें नई जीप कम्पस एसयूवी में बाइ-ज़ेनन प्रोजैक्टर बीम्स की जगह नई पूरी तरह एलईडी हैडलाइट्स और नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिखाई दिए हैं. एसयूवी के साथ नए काले रंग के अलॉय व्हील्स भी दिखे हैं, हालांकि भारत में दिखे टेस्ट मॉडल के साथ अलग किस्म में और दिखने में काफी अच्छे मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स दिखे थे.

    a2jjdj34एसयूवी के साथ नए काले रंग के अलॉय व्हील्स भी दिखे हैं

    जीप कम्पस फेसलिफ्ट के केबिन में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले भी दिखाई दिया है जो संभावित रूप से नया इंफोटेनमेंट सिस्टम है और एप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी में आता है. आजकल के ट्रेंड को देखते हुए जीप इंडिया एसयूवी के साथ कनेक्टेड तकनीक पेश कर सकती है, हालांकि अबतक इसपर कोई पुष्टि नहीं हुई है कि भारतीय मॉडल में यह फीचर दिया जाएगा या नहीं. यूएस में बेची जाने वाली कम्पस फेसलिफ्ट के साथ 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो अब एफसीए के ताज़ा यूकनेक्ट 5 सॉफ्टवेयर पर काम करता है.

    o6ri0lc4ट्रेंड को देखते हुए जीप इंडिया एसयूवी के साथ कनेक्टेड तकनीक पेश कर सकती है

    पिछली बार नज़र आई एसयूवी के हिसाब से देखें तो 2021 जीप कम्पस का टेस्ट मॉडल पहले जैसे 5-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ दिखा है जो सामान्य जीप कम्पस में लगे होते हैं, हालांकि लॉन्च होने वाले मॉडल में इन्हें बदला जा सकता है. टेस्ट मॉडल का अगला हिस्सा दिखाई नहीं दिया है, लेकिन यूएस में पेश कम्पस फेसलिफ्ट में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं जिनमें दोबारा डिज़ाइन की हुई 7-स्लेट हनीकॉम्ब मेश ग्रिल के साथ नए हैडलैंप्स शामिल हैं. एसयूवी का अगला बंपर भी दोबारा डिज़ाइन किया गया है जिसके साथ दमदार लाइन्स और आकर्षक क्लैडिंग दी गई है. बंपर पर फॉग लैंप हाउसिंग को भी बदल दिया गया है और अब इसके साथ क्रोम एलिमेंट्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा ग्राविटास 7-सीटर SUV नए अलॉय व्हील्स के साथ लॉन्च से पहले फिर दिखी

    जीप ने यूनाइटेड स्टेट्स के बाज़ार में एसयूवी के साथ नया 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और प्लग-इन हाईब्रिड वेरिएंट पेश किया है, इसके अलावा 1.6-लीटर मल्टी-जेट डीजल इंजन भी कंपनी ने एसयूवी के साथ पेश किया है. हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में लॉन्च किए जाने वाले मॉडल के साथ फिलहाल उपलब्ध कराए जा रहे 170 बीएचपी पावर वाला 2.0-लीटर मल्टी-जेट डीजल इंजन और 160 बीएचपी पावर वाला 1.4-लीटर मल्टी-एयर पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया जाएगा. दोनों इंजन को भारत में काफी पसंद किया गया है और ये पहले से बीएस6 मानकों पर खरे उतरते हैं. कंपनी ने दोनों इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    सोर्स : Autos Segredos

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें