लॉगिन

जीप कम्पस 7-सीटर ब्राज़ील में परीक्षण के समय देखी गई, भारत में भी होगी लॉन्च

तीन पंक्ति वाली कम्पस को हाल में ब्राज़ील की सड़कों पर एक बार फिर देखा गया है जिसमें SUV के अगले हिस्से की ताज़ा झलक देखने को मिली है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे समय से हमें यह जानकारी है कि जीप जल्द ही भारतीय बाज़ार में कम्पस का 7-सीटर वेरिएंट लॉन्च करने वाली है और लगातार इस SUV को टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है. तीन पंक्ति वाली जीप कम्पस को हाल में ब्राज़ील की सड़कों पर एक बार फिर देखा गया है जिसमें SUV के अगले हिस्से की ताज़ा झलक देखने को मिली है. चेहरे की बात करें तो यह सामान्य कम्पस जैसा ही है, हालांकि कार पहले की तरह इस बार भी पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी दिखी है जिसमें इसके बारीक बदलाव सामने नहीं आ सके हैं. बी पिलर तक तो सामान्य कम्पस और 7-सीटर कम्पस एक जैसे दिखते हैं, लेकिन इसका पिछला हिस्सा काफी बदला है क्योंकि तीसरी नपंक्ति के लिए व्यवस्था जो की गई है.

    m3iim78पिछला हिस्सा काफी बदला है क्योंकि तीसरी नपंक्ति के लिए व्यवस्था की गई है

    बता दें कि जीप नई तीन पंक्ति वाली SUV के अंतिम तीन यात्रियों के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध कराएगी जिससे इसकी सवारी आरामदायक होगी और केबिन स्पेस भी काफी मिलेगा. कुछ महीनों पहले FCA India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर पार्थ दत्ता ने कार एंड बाइक को पुख्ता जानकारी दी है कि कंपनी भारत में तीन पंक्ति वाला 7-सीटर मॉडल लॉन्च करेगी जिसके नीचे की जगह फिलहाल बेची जा रही 5-सीटर कम्पस SUV घेरेगी. पार्थ दत्ता ने ये जानकारी भी दी है कि 7-सीटर जीप कम्पस की स्टाइल और डिज़ाइन बहुत कुछ चिरोकी SUV जैसी होगी. कंपनी नई SUV को 4 व्हील ड्राइव विकल्प के साथ लॉन्च कर सकती है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो का कैबिन ताज़ा जासूसी तस्वीरों में दिखा

    62q4nfhgकंपनी भारत में तीन पंक्ति वाला 7-सीटर मॉडल लॉन्च करेगी

    जीप ग्रैंड कम्पस दिखने में कम्पस फेसलिफ्ट जैसी ही होगी जिसे कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा, इन बदलावों में 7-स्लैट ग्रिल और हैडलैंप्स, नए अलॉय व्हील्स और दूसरी स्टाइल के टेललैंप्स के साथ कई और बदलाव शामिल हैं. 7-सीटर SUV के साथ संभवतः नया इंटीरियर, लैदर अपहोल्स्ट्री और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है. कार के साथ पैनोरमिक सनरूफ भी मिल सकती है. 7-सीटर जीप कम्पस के साथ संभवतः 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा. लॉन्च के बाद इसका मुकाबला फोक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस, स्कोडा कोडिएक, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस जी4 जैसी कारों से होगा.

    सोर्स : Autos Segredos

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें