लॉगिन

जीप डीलर्स ने शुरू की नई कम्पस ट्रेलहॉक वेरिएंट की एडवांस बुकिंग, जानें कब लॉन्च होगी SUV

जीप डीलरशिप ने नई कम्पस ट्रेलहॉक के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है और इसका बुकिंग अमाउंट 50,000 रुपए है. टैप कर जानें कितनी दमदार होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 20, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • जीप कम्पस ट्रेलहॉक इस रेन्ज की सबसे महंगी और टॉप मॉडल कार होगी
  • भारत में इस कार को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है
  • कम्पस ट्रेलबैक में बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस और ऑफ रोडिंग के पुर्ज़े दिए हैं
भारत में बेहद पसंद की जा रही जीप कम्पस को कंपनी नए वेरिएंट में लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर चुकी है. इसके लिए पूरे देश में जीप डीलरशिप ने नई कम्पस ट्रेलहॉक के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है और इसका बुकिंग अमाउंट 50,000 रुपए है. कार एंड बाइक ने कई जीप डीलर्स से बात की और उन्होंने इस खबर की पुष्टि की है, वहीं हमें बताया गया है कि जीप कम्पस ट्रेलहॉक की डिलिवरी जून-जुलाई 2018 में शुरू की जाएंगी. जीप कम्पस ट्रेलहॉक कम्पस रेन्ज का टॉप मॉडल SUV होगी जिसमें कई सारे ऑफ-रोड फ्रेंडली यंत्र दिए गए हैं. हमने जीप कम्पस के ट्रेलहॉक वेरिएंट को इसी साल ही शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में चलाकर देखा है और इसे चलाकर वाकई ऑफ-रोड क्षमता का अंदाज़ा लग जाता है.
 
jeep compass trailhawk
जीप कम्पस ट्रेलहॉक इस रेन्ज की सबसे महंगी और टॉप मॉडल कार होगी
 
हमने जो कार ऑस्ट्रेलिया में चलाकर देखी है वो भारत में पुणे के पास स्थित जीप की रंजनगांव फैक्ट्री में बनाई गई है. जीप कम्पस ट्रेलहॉक में कंपनी ने 9-स्पीड ज़ैडएफ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है, वहीं भारत में बिक रहे जीप कम्पस के 1.4-लीटर पेट्रोल वेरिएंट के साथ कंपनी 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे रही है जो काफी अलग है. कार में लगा गियरबॉक्स 9 स्पीड वाल ट्रेडिशनल टॉर्क कन्वर्टर लेकिन कंपनी इसके भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली जीप कम्पस ट्रेलहॉक के गियरबॉक्स को कंपनी कम क्षमता वाला करके लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें : रेन्ज रोवर जल्द ही बाज़ार में लाएगी नई SUV वेलार SVR, जानें कितनी अपडेट हुई कार
 
jeep compass trailhawk gets automatic gearbox
कम्पस ट्रेलबैक में बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस और ऑफ रोडिंग के पुर्ज़े दिए हैं
 
कार में हुए दूसरे बदलावों की बात करें तो जीप ने कम्पस ट्रेलहॉक में कई सारे बदलाव किए हैं जिनमें नई स्किड प्लेट्स के साथ ऑल-टेरेन R17 टायर्स और 17-इंच के रिम शामिल हैं. इनके अलावा स्टैंडर्ड मॉडल से तुलना करने पर ट्रेलहॉक को थोड़ा ज़्यादा उूंचा बनाने के साथ इसमें हेवी ड्यूटी सस्पेंशन लगाए गए हैं जिससे कार की ऑफरोड क्षमता काफी बढ़ती है. इसके साथ ही कार में हिल डीसेंट कंट्रोल दिया गया है और कार को अलग पहचान देने के लिए इसमें कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं. एक्सटीरियर में कई सारे बदलावों के साथ ही जीप ने इस कार के इंटीरियर को भी काफी बेहतर बनाया है और प्रिपमियम टच देने की भी पूरी कोशिश की है.

ये भी पढ़ें : नेशनल हाईवे पर अक्सर करते हैं ड्राइविंग तो ये खबर है आपके काम की, मुसीबतों से बचाएगी App
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

जीप कम्पास पर अधिक शोध

लोकप्रिय जीप मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें