लॉगिन

जीप भारत में इसी साल लॉन्च करेगी SUV कम्पस का टॉप मॉडल, जानें कितनी खास है ट्रेलहॉक

जीप बाज़ार में थोड़ी और खलबली मचाने वाली है क्योंकि कंपनी अब जीप कम्पस का सबसे महंगा और टॉप मॉडल ट्रेलहॉक वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. यह नया वेरिएंट जीप कम्पस का टॉप मॉडल होगा और कंपनी इसमें कई सारे नए फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी जो इस कार की ऑफ-रोड क्षमता को और बढ़ा देंगे. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • जीप कम्पस ट्रेलहॉक इस रेन्ज की सबसे महंगी और टॉप मॉडल कार होगी
  • भारत में इस कार को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है
  • कम्पस ट्रेलबैक में बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस और ऑफ रोडिंग के पुर्ज़े दिए हैं
भारत में लॉन्च के बाद से ही जीप कम्पस बहुत प्रचलित हो गई है और यह कार हमारे साथ ग्राहकों को भी प्रभावित करने में सफल हुई है. जीप ने अबतक भारत में कम्पस की 10000 से भी ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं और हाल ही में हुए कार एंड बाइक अवॉर्ड 2018 में जीप कम्पस ने NDTV कार ऑफ दी इयर का खि़ताब अपने नाम किया है. अब जीप बाज़ार में थोड़ी और खलबली मचाने वाली है क्योंकि कंपनी अब जीप कम्पस का सबसे महंगा और टॉप मॉडल ट्रेलहॉक वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. यह नया वेरिएंट जीप कम्पस का टॉप मॉडल होगा और कंपनी इसमें कई सारे नए फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी जो इस कार की ऑफ-रोड क्षमता को और बढ़ा देंगे. इन सभी फीचर्स के अलावा जीप कम्पस ट्रेलहॉक को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी भारत में लॉन्च कर सकती है.
 
jeep compass trailhawk
कम्पस ट्रेलबैक में बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस और ऑफ रोडिंग के पुर्ज़े दिए हैं
 
जीप कम्पस ट्रेलहॉक को हमने लॉन्च से पहले ही ऑस्ट्रेलिया जाकर चलाकर देखा है और हमने इसका रिव्यू भी आपतक पहुंचाया था. बता दें कि हमने जो कार ऑस्ट्रेलिया में चलाकर देखी है वो भारत में पुणे के पास स्थित जीप की रंजनगांव फैक्ट्री में बनाई गई है. जीप कम्पस ट्रेलहॉक में कंपनी ने 9-स्पीड ज़ैडएफ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है, वहीं भारत में बिक रहे जीप कम्पस के 1.4-लीटर पेट्रोल वेरिएंट के साथ कंपनी 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे रही है जो काफी अलग है. कार में लगा गियरबॉक्स 9 स्पीड वाल ट्रेडिशनल टॉर्क कन्वर्टर लेकिन कंपनी इसके भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली जीप कम्पस ट्रेलहॉक के गियरबॉक्स को कंपनी कम क्षमता वाला करके लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें : जैकलीन फर्नांडिस ने खरीदी जीप की ये दमदार SUV कम्पस, जानें कितनी खास है कार
 
jeep compass trailhawk interiors
जीप कम्पस ट्रेलहॉक इस रेन्ज की सबसे महंगी और टॉप मॉडल कार होगी
 
कार में हुए दूसरे बदलावों की बात करें तो जीप ने कम्पस ट्रेलहॉक में कई सारे बदलाव किए हैं जिनमें नई स्किड प्लेट्स के साथ ऑल-टेरेन R17 टायर्स और 17-इंच के रिम शामिल हैं. इनके अलावा स्टैंडर्ड मॉडल से तुलना करने पर ट्रेलहॉक को थोड़ा ज़्यादा उूंचा बनाने के साथ इसमें हेवी ड्यूटी सस्पेंशन लगाए गए हैं जिससे कार की ऑफरोड क्षमता काफी बढ़ती है. इसके साथ ही कार में हिल डीसेंट कंट्रोल दिया गया है और कार को अलग पहचान देने के लिए इसमें कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं. एक्सटीरियर में कई सारे बदलावों के साथ ही जीप ने इस कार के इंटीरियर को भी काफी बेहतर बनाया है और प्रिपमियम टच देने की भी पूरी कोशिश की है.

ये भी पढ़ें : लीक हुई जीप की नई बड़े आकार की SUV वैगनियर की फोटोज़, 7 सीटर से भी बड़ी होगी कार!
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

जीप कम्पास पर अधिक शोध

लोकप्रिय जीप मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें