लॉगिन

जीप ग्रैंड कम्पस 7-सीटर की जानकारी ब्राज़ील में लीक, भारत में भी होगी लॉन्च

वेबसाइट की मानें तो ब्राज़ील में ये मॉडल 2021 में कम्पस फेसलिफ्ट के साथ पेश किया जाएगा जो समान स्टाइल और डिज़ाइन के साथ बाज़ार में आएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ब्राज़ील की एक वेबसाइट ऑटो एक्सपोर्ट पर जीप कम्पस के 7-सीटर वर्ज़न की जानकारी ऑनलाइन लीक हुई है जिसे जीप ग्रैंड कम्पस के नाम से जना जाएगा. वेबसाइट की मानें तो ब्राज़ील में ये मॉडल 2021 में कम्पस फेसलिफ्ट के साथ पेश किया जाएगा जिसे समान स्टाइल और डिज़ाइन के साथ बाज़ार में उतारा जाएगा. दिलचस्प है कि एफसीए इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर पार्थ दत्ता ने कार एंड बाइक को पुख्ता जानकारी दी है कि कंपनी भारत में तीन पंक्ति वाला 7-सीटर मॉडल लॉन्च करेगी जिसके नीचे की जगह फिलहाल बेची जा रही 5-सीटर कम्पस SUV घेरेगी. पार्थ दत्ता ने ये जानकारी भी दी है कि 7-सीटर जीप कम्पस की स्टाइल और डिज़ाइन बहुत कुछ चिरोकी SUV जैसी होगी.

    rnlkfsi7-सीटर जीप कम्पस की स्टाइल और डिज़ाइन बहुत कुछ चिरोकी SUV जैसी होगी

    जहां हमारी उम्मीद है कि ये SUV नई जनरेशन जीप चिरोकी होगी जो पहले से यूएस में बिक रही है, वहीं कंपनी भारत में अपनी सबसे ज़्यादा बिकने वाली जीप कम्पस का 7-सीटर वेरिएंट लॉन्च कर सकती है. बाकी कार निर्माता भी इस स्पेस में अपने नए वाहन लॉन्च करने का प्लान बना रहे हैं जिनमें टाटा हैरियर पर आधारित 7-सीटर टाटा ग्राविटास, एमजी की हैक्ट प्लस 6-सीटर और ह्यूंदैई 7-सीटर क्रेटा शामिल हैं जिसे कोरिया में स्पॉट किया गया है. कंपनी नई SUV को 4 व्हील ड्राइव विकल्प के साथ लॉन्च कर सकती है.

    ये भी पढ़ें : भारतीय बाज़ार के लिए सबकॉम्पैक्ट SUV बना रही जीप, जानें कबतक होगी लॉन्च

    जीप ग्रैंड कम्पस दिखने में कम्पस फेसलिफ्ट जैसी ही होगी जिसे कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा, इन बदलावों में बदली हुई ग्रिल और हैडलैंप्स, नए अलॉय व्हील्स और दूसरी स्टाइल के टेललैंप्स के साथ कई और बदलाव शामिल हैं. 7-सीटर SUV के साथ संभवतः नया इंटीरियर, लैदर अपहोल्स्ट्री और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है. कार के साथ पैनोरमिक सनरूफ भी मिल सकती है. 7-सीटर जीप कम्पस के साथ संभवतः 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा. लॉन्च के बाद इसका मुकाबला फोक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस, स्कोडा कोडिएक, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस जी4 जैसी कारों से होगा.

    सोर्स : Auto Esporte

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें