भारत में नई बाइक और कारें

जीप रेनेगेड SUV भारत में टेस्टिंग के वक्त देखी गई, बदले हुए आकार में होगी पेश

जीप रेनेगेड को कम्पस SUV के साथ फीएट क्रिस्लर के रंजनगांव प्लांट में असेंबल किया जाएगा और इसे भारत से बाकी देशो में निर्यात किए जाने का अनुमान है.

expand फोटो देखें
जीप रेनेगेड को कम्पस SUV के साथ कंपनी के रंजनगांव प्लांट में असेंबल किया जाएगा

जीप रेनेगेड का भारत में बहुत लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है और ये कंपनी के बहुत प्रमुख लॉन्च में से एक होगा. अच्छी खबर ये है कि जीप रेनेगेड को भारत में टेस्टिंग के वक्त देखा गया है जो गोआ-मैंगलोर हाईवे पर देखी गई है. इस SUV जैसे मॉडल को भारत में बहुत जल्द लॉन्च किया जाने वाला है क्योंकि कार पर महाराष्ट्र के रजिस्ट्रेशन वाली नंबर प्लेट देखी गई है. टेस्ट मॉडल में ये SUV फिलहाल पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई है जिसमें इसकी बॉक्सी सिलवट और गोल आकार के हैडलैंप्स से घिरी आईकॉनिक सात स्लेट वाली ग्रिल के अलावा कोई पुख़्ता जानकारी नहीं मिली है. जीप रेनेगेड को कम्पस SUV के साथ कंपनी के रंजनगांव प्लांट में असेंबल किया जाएगा और इसे भारत से बाकी देशो में निर्यात किए जाने का अनुमान है.

oipf0n3kकार के प्रोफाइल को देखकर समझ आता है कि ये जीप रेनेगेड ही है

कार के प्रोफाइल को देखकर समझ आता है कि ये जीप रेनेगेड ही है. ये SUV चौकोर व्हील आर्चेस, सीधी बेल्टलाइन और 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आती है जो इसके यूरोपीय मॉडल में देखे गए हैं और ये जीप कम्पस से भी मिलते-जुलते हैं जो भारतीय बाज़ार में पहले से बेची जा रही है. इसके अलावा कार के पिछले हिस्से में लगी चौकोर एलईडी टेललाइट्स भी हमारे लिए देखी-दिखाई सी लग रही है. जहां जीप रेनेगेड को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा, वहीं कंपनी भारतीय बाज़ार के लिए सब-4 मीटर SUV पेश कर सकती है जो रेनेगेड जैसी ही होगी जिसे समान डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : फिएट इंडिया का ग्राहकों के लिए विशेष लोन योजनाओं का एलान

jeep renegade desert hawk front quarterकंपनी भारतीय बाज़ार के लिए सब-4 मीटर SUV पेश कर सकती है जो रेनेगेड जैसी ही होगी

जीप ने कुछ समय पहले ही कम्पस फेसलिफ्ट से पर्दा हटाया है जिसे नए इंजन लाइन-अप से अपडेट किया गया है. इसमें 1.3-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो मल्टीएयर पेट्रोल इंजन और 1.6-लीटर चार-सिलेंडर, मल्टीजेट डीजल इंजन शामिल हैं. भारत में जीप कम्पस को पहले ही बीएस6 मानकों वाला 2.0-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन और 1.4-लीटर चार-सिलेंडर मल्टीएयर पेट्रोल इंजन दिए जा चुके हैं. भारत में जीप रेनेगेड के सब-4 मीटर मॉडल को पेश किया जा सकता है जिसे 1.2-लीटर या उससे मिलता पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर या इसके समान डीजल इंजन दिया जाएगा जिससे भारतीय ग्राहकों के लिए ये एक किफायती SUV के रूप में पेश होगी. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी रेनेगेड के साथ कौन से इंजन उपलब्ध कराएगी.

0 Comments

इमेज सोर्स : 4*4 इंडिया

लेटेस्ट न्यूज़